प्रदेश का लाइन लॉस 10 फीसदी से नीचे आना सरकार की बड़ी सफलता

अगला चुनाव कमल के निशान पर लड़ सकते हैं, कांग्रेस में जाने का सवाल नहीं

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा राज्य बिजली आपूर्ति के मामले में देश में दूसरे पायदान पर है। बिजली निगम जहां 3700 करोड़ रुपए घाटे में चल रहा था अब वह 2000 करोड रुपए मुनाफा में चल रहा है। यह प्रदेश के मुख्यमंत्री की सकारात्मक सोच की बदौलत संभव हुआ है। बिजली मंत्री आज यहां पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवेदना समिति की मासिक बैठक में जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने इशारों ही इशारों में कहा कि अब जल्द ही भाजपा पार्टी ज्वाइन कर लेंगे। हो सकता है कि उन्हें भाजपा पार्टी विधानसभा का टिकट भी दे दे। हालांकि उन्होंने कहा अभी चुनाव दूर है, लेकिन इस बारे में अब निर्दलीय नहीं बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे। 

बिजली मंत्री ने कहा कि अभी वह किसी पार्टी में  शामिल नहीं हो रहे लेकिन जब शामिल होने का समय आएगा तब बता देंगे । एक सवाल के जबाब में उन्होंने इशारों इशारों में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब राजस्थान में चुनाव प्रचार करने के लिए गए थे, तब वह कुछ देर के लिए सिरसा हवाई अड्डे पर रुके थे। तब उनका स्वागत करने वालों में वही प्रमुख रूप से थे। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके घर पर आ चुके हैं। ऐसे में वह कह सकते हैं कि उनकी नजदीकियां के भाजपा से बहुत ज्यादा। 

हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे या नहीं मगर उन्होंने यह कह दिया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी उनके बहुत ही करीबी संबंध है। गत विधानसभा चुनाव के बाद काउंटिंग से पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनको फोन करके अग्रिम में भारी मतों से चुनाव जीतने की बधाई दे दी थी । साथ ही उनको पार्टी में शामिल होने का नेता भी दिया था। तब उन्होंने निर्णय कर लिया था कि अगर बहुमत की कमी पड़ी तो वे भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे देंगे, क्योंकि वह एक साफ सुथरी राजनीति करते। 

उन्होंने कहा कि उनका कांग्रेस में जाने का कोई सवाल ही नहीं है। आपको बता दे की रणजीत सिंह चौटाला ने वर्ष 2019 में सिरसा जिला के रानियां से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। चुनाव जीतने पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया था। इसके बाद से ही वह प्रदेश के बिजली मंत्री हैं। अब लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्दी ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश का लाइन लॉस 10 फीसदी से नीचे आना सरकार की बहुत बड़ी सफलता है। गांव के अंदर से गुजर रहे बिजली की हाई वोल्टेज के तारों के संबंध में बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश में इस कार्य के लिए 161 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। 

किसी भी पार्क, जोहड़ या गांव के अंदर से गुजरने वाली हाई वोल्टेज की तारों को हटाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

हरियाणा की जेल के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में जेल एवं बिजली मंत्री ने कहा कि कानूनी अधिकार पर बनी पार्लियामेंट की स्टैंडिंग कमेटी ने प्रदेश की विभिन्न जिलों का दौरा किया था इस कमेटी ने सभी पैमाने पर बेहतरीन व्यवस्थाएं बताई हैं।

 उन्होंने कहा कि कैदियों के व्यवहार में परिवर्तन के लिए अच्छे वक्ताओं के प्रवचन करवाए जाते हैं। प्रदेश की 11 नई जेल में पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। यहां पर अच्छे व्यवहार वाले कैदियों की जिम्मेदारी लगाई जाएगी।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, भाजपा के जिला प्रधान दयाराम यादव, जेजेपी के जिला प्रधान डा मनीष शर्मा भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!