विधानसभा का शीतकालीन सत्र …. मानेसर राजस्व देने के मामले में महेंद्रगढ़ से आगे – एमएलए जरावता 

जमीनों के मामलों को लेकर आज भी मुकदमे झेलना पड़ रहे 

सीएम खट्टर ने गुरुग्राम की दिशा और दशा दोनों ही बदल दी 

फिर से दोहराया तावडू धारूहेड़ा और फरुखनगर को मिला नया जिला बनाया जाए 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 19 दिसंबर । हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने बोलते हुए कहा मानेसर राजस्व देने के मामले में महेंद्रगढ़ से बहुत आगे है । उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते  कहा कि गुरुग्राम के साथ लंबे समय से अन्याय हुआ है। गुरुग्राम ही नहीं साथ लगते मानेसर और पटौदी क्षेत्र से भी लंबे समय तक अन्याय किया गया । उन्होंने कहा किसानों  की जमीन जबरदस्ती छीनी गई और आज हालत यह बने हुए हैं कि चाहे 1810 एकड़, 1128 एकड़, 162 एकड़ या फिर  912 का मामला हो, मुकदमे उपरोक्त जमीनों के मामलों को लेकर क्षेत्र के लोगों को ही झेलना पड़ रहे हैं  ।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने डिप्टी स्पीकर के माध्यम से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का आभार व्यक्त करते हुए कहा आने वाले समय में हरियाणा में 112 विधानसभा सेट हो जाएगी । बीजेपी सहित पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हमेशा अनुसूचित वर्ग को आगे बढ़ने का काम किया है। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को आगे लाया गया है। यह सब पीएम मोदी की गारंटी वाली गाड़ी की बदौलत संभव हो सका है। आज समय बदल गया है कुआं प्यासे के पास पहुंच रहा है, पहले प्यासा कुएं के पास जाता था । प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ मिल रहा है । उन्होंने कहा जब से मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के सीएम बने हैं इसके बाद से गुरुग्राम की दिशा और दशा दोनों ही बदल गई है।

सदन में कांग्रेस नेता राव दान सिंह से मुखातिब होते हुए कहा गुरुग्राम में अंडर पास और फ्लाई ओवर का पर्याप्त संख्या में निर्माण किया गया । राव दान सिंह जी आपके घर के आगे भी फ्लाई ओवर बना है। एमएलए जरावता ने कहा सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार के कार्यकाल में ही एससी वर्ग को प्रमोशन का लाभ मिल सका है । ग्रुप ए और बी के साथ ही ग्रुप तीन और चार में बंद पड़े प्रमोशन को लागू किया गया । इसका लाभ यह हुआ कि अनगिनत अनुसूचित वर्ग के कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिला और अधिकारी भी बने हैं ।

इसी मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने सदन में एक बार फिर से दोहराया कि जिला गुरुग्राम कन्जेस्टेड भीड़ भाड़ वाला हो चुका है। गुरुग्राम से ही मेवात और रेवाड़ी भी अलग होकर जिले बनाए गए । उन्होंने जोर देते हुए कहा की सदन में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के द्वारा दिए गए जवाब पर उन्होंने असहमति जाहिर की थी। एमएलए जरावता ने दोहराते हुए कहा तावडू, धारूहेड़ा और फरुखनगर को मिलाकर नया जिला बनाया जाना चाहिए । जिससे कि आम लोगों को व्यापार निवास और उद्योग के लिए पर्याप्त मौके और जगह उपलब्ध हो सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!