उजड़ रहे परिवार और बर्बाद होते लाखों युवा, हरियाणा की यही है दर्द भरी व्यथा!

नरवाना:19 दिसंबर 2023 – कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला जी ने युवाओं को रोजगार न देने पर प्रदेश सरकार की कडी शब्दों में आलोचना की है। प्रेस को जारी बयान में सुरजेवाला ने कहा कि रोजगार की तलाश में प्रदेश के लाखों युवा अपनी मातृभूमि छोड़ विदेश में मजदूरी करने को मजबूर हैं। उन्होंने बताया कि अपना सब कुछ बेचकर रोजगार की तलाश में विदेश गए गांव धनौरी के सचिन शर्मा की कनाडा में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। अपनी जमीन बेचकर 45 लाख रुपए खर्च करके रोजगार की तलाश में इटली जाने वाले गांव लौन के युवा विकास सिंह की लीबिया में एजेंटों ने कथित हत्या कर दी।अपनी पढ़ाई पर लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद पिछले 9 वर्षों से हरियाणा में युवाओं के लिए न रोजगार हैऔर ना ही नौकरी।

सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की भाजपा/जजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले 9 सालों से हरियाणा की बेरोजगारी दर देश में सर्वोच्च है। तीन दर्जन से ज्यादा पेपर लीक और एचसीएससी, एसएसएससी के नौकरी घोटाले ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य को चौपट कर दिया। नतीजन कर्ज तले दबे प्रदेश के लाखों परिवारों के युवा अपनी जमीन जायदाद बेचकर विदेश में मजदूरी करने पर मजबूर है। लाखों रुपए खर्च करने के बाद विदेश में 20-20 घंटे मजदूरी और दर्दनाक मौतें ही अब हरियाणा के युवाओं का भविष्य है। बर्बाद अनगिनत परिवारों को अपने बेटों का दाह संस्कार भी नसीब नहीं होता। बेबस परिवारों की आंखों में लाचारी, आंसू और दर्द के सिवाय कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने के बावजूद मुख्यमंत्री मनोहरलाल विधानसभा पटल पर पवित्र ग्रंथ श्रीमद् भगवतगीता की झूठी कसमें खा रहे हैं। हरियाणा में नए रोजगार सृजन की बजाय सीएम मनोहर लाल खट्टर युवाओं को इजराइल देश में नौकरी देने के प्रोपेगेंडा दे रहे हैं। हरियाणा के लाखों परिवारों की बर्बादी और युवाओं की मौतों पर सरकार को जबाव देना चाहिए। प्रदेश को बेरोजगारी के गहने गणित में धकेलना वाली खट्टर दुष्यंत सरकार को युवा कभी माफ नहीं करेगा।

error: Content is protected !!