मुख्यमंत्री का गीता पर हाथ रखने पर सच का प्रमाण और पूर्व मंत्री गीता भुक्कल का नहीं ये कैसा दोगलापन : हनुमान वर्मा

डिप्टी सीएम का सदन में झूठ पकड़ा गया : हनुमान वर्मा

1999 में शराब खुलवाने के लिए भाजपा ने बंसी लाल की सरकार से समर्थन वापस लिया वो दुसरो पर इल्ज़ाम लगा रहे हैं : हनुमान वर्मा

हिसार – हमारे सीएम साहब को अपने आप को सच्चा साबित करने के लिए विभिन्न धार्मिक ग्रंथ को जेब में क्यो रखते हैं ?? अब सवाल पैदा होता है कि एक आदमी को बार-बार अपने आपको सच्चा साबित करने की आवश्यकता क्यों पड़ती है ?? एक ही एग्जाम को बार-बार क्यों पास करना पड़ता है यह देश और प्रदेश की जनता बहुत अच्छे से समझती है ये बात कांग्रेस के प्रवक्ता हनुमान वर्मा ने प्रेस में जारी विज्ञप्ति में कहीं ।

वर्मा ने कहा कि यह एक मामला तो विपक्ष ने मजबूती से उठा लिया इस मामले में गुनहगारों को सजा देने के लिए हमारे मुखिया को सदन जैसे पवित्र मंदिर में कसम खानी पड़ी हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि जो मामले विपक्ष द्वारा नहीं उठाए जाते उन मामलों को सरकार दबा दिया जाता है । किसी एक केस में गुनहगार को सजा दिलाने के लिए सरकार को कसम खाने पड़ रही है । इससे बुरी कानून व्यवस्था प्रदेश में क्या होगी सोच के ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं । वर्मा ने कहा कि गुनाहगारों को सजा देना सरकार का काम है । एक सामान्य सामाजिक प्रक्रिया है। यह काम सरकार नहीं कर रही है लगता है कि सरकार गुनहगारों को छोड़ रही है । इसीलिए तो उनको चर्चित मामले में कसम खाकर कहना पड़ता है कि हम इस मामले में तो सजा देंगे । लेकिन बाकी गुनहगारों के बारे में जिक्र तक नहीं किया जा रहा । अच्छा होता कि हमारी सरकार इतनी मजबूत होती कि उसे गुनहगारों को सजा दिलाने के लिए कसम ना खाने पड़े और लोगों को उन पर भरोसा होता । लेकिन कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है लोगों का सरकार से भरोसा उठ गया । इसलिए यह कसम खा खा के लोगों का भरोसा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं । वर्मा ने कहा कि कसम हमेशा कमजोर आदमी खाता है । मजबूत आदमी की कही हुई जुबान कसम से काम नहीं होती । हमारे आदरणीय हुड्डा साहब से अच्छा कोई उदाहरण हो ही नहीं सकता ।

वर्मा ने कहा कि उप- मुख्यमंत्री ने सरेआम सदन में झुठ बोला कि गीता भुक्कल ने 2005 में , 2011 में उनके घर पर पंचायत हुई । गीता भुक्कल ने जब सदन में साक्ष्य पेश किए तो दुष्यंत चौटाला के पास कोई जवाब नहीं था । 2011 को 2012 करने के लिए बोला कहीं दुष्यंत चौटाला इसे 2023/23 ना कह दे, ये सब प्रदेश की जनता ने देखा कि कैसे उप-मुख्यमंत्री ने झूठ बोला ।

वर्मा ने कहा जिन लोगों ने शराब को खुलवाने के लिए 1999 मे चौधरी बंसीलाल की सरकार तोड़ दी । वो भाजपा आज दुसरो पर इल्ज़ाम लगा रही है ।

error: Content is protected !!