चुनाव कमेटी ने आरोपों को बताया निराधार

गुडग़ांव, 16 दिसम्बर (अशोक):  गत दिवस जिला बार एसोसिएशन के संपन्न हुए चुनाव को लेकर एसोसिएशन के पूर्व सचिव अरुण शर्मा ने चुनाव में अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल से मांग की है कि पूरे मामले की चुनाव में बरती गई अनियमितताओं की जांच कर कार्यवाही की जाए। उन्होंने आरोप लगाए कि चुनाव अधिकारी व उनकी सहयोगी टीम का कोई नियंत्रण नहीं था। चुनाव के दौरान बरती गई अनियमितताओं की जानकारी चुनाव कमेटी को दी गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

उन्होंने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव कमेटी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया। बिना पहचान पत्र के ही वोट डलवा दिए गए। इससे वास्तविक मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करने से वंचित रह गए। कई प्रत्याशियों के सहयोगी व समर्थक मतदान बूथ से मैन गेट तक हंगामा करते दिखाई दिए। चुनाव कमेटी व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात पुलिस अधिकारी भी मूकदर्शक बने रहे। उन्होंने बार काउंसिल से यह आग्रह भी किया है कि चुनाव स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटैज के आधार पर कार्यवाही कराई जाए।

क्या कहना है चुनाव कमेटी के प्रमुख का
उधर चुनाव कमेटी के प्रमुख वरिष्ठ अधिवक्ता रतन सिंह राघव का कहना है कि बार एसोसिएशन के चुनाव पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल के दिशा-निर्देशों के अनुसार कराए गए हैं। बार काउंसिल ने चुनाव पर नजर रखने के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्तियां भी की थी। उनका कहना है कि किसी भी सदस्य ने अनियमितताओं की कोई शिकायत चुनाव कमेटी से नहीं की। उन्होंने अधिवक्ता द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि चुनाव निष्पक्ष रुप से व संवैधानिक तौर पर कराए गए हैं। किसी प्रकार की कोई अनियमितता चुनाव में नहीं बरती गई है।

error: Content is protected !!