विद्यार्थी जीवन के कठिन परिश्रम से सुखद होगा भविष्य : श्री जे.पी दलाल

कृषि मंत्री ने गुरुग्राम में स्विस कॉटेज स्कूल के वार्षिकोत्सव में उत्कृष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित कर दी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं

गुरुग्राम, 12 दिसंबर। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि मानव जीवन में परिश्रम से बड़ा कोई धन नही है। ऐसे में विद्यार्थी जीवन में जो युवा अपने गुरुजनों व अभिभावकों का सम्मान करते हुए विद्या रूपी धन के लिए निरन्तर मेहनत करेगा आने वाले समय में वह निश्चित रूप से देश का नाम रोशन करेगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में आप अपनी प्रतिभा को जितना निखारेंगे आने वाले समय में आपका जीवन उतना ही सुगम होगा। कृषि मंत्री सोमवार की शाम गुरुग्राम के सेक्टर 23 स्थित स्विस कॉटेज स्कूल के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री जे.पी दलाल ने कहा कि वर्तमान में देश की युवा पीढ़ी निरंतर वैश्विक स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में हमारे देश का नाम रोशन कर रही है। आज दुनिया के जितने भी बहुप्रतिष्ठित संस्थान है उनकी कमान युवा भारतीयों के हाथों में है। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज वैश्विक स्तर पर भारत एक ग्लोबल लीडर बनकर उभरा है।

आज जब दुनिया प्रदूषण, खाद्यान्नों की कमी सहित कई स्थानों पर युद्ध जैसे विषयों से जूझ रही है ऐसे समय में समूचा विश्व हमारी ओर एक उम्मीद की नजर से देख रहा है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नही जब हम हमारे देश के कुशल नेतृत्व व हमारी युवा शक्ति की बदौलत पुनः विश्व गुरु कहलाएंगे। कृषि मंत्री ने स्कूल के वार्षिकोत्सव का जिक्र करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में इस दिन का बड़ा महत्व होता है। जिसके माध्यम से पूरे वर्ष पढ़ाई में व्यस्त रहने वाले विद्यार्थी अपने गुरुजनों व अभिभावकों को अपनी अन्य प्रतिभाओं से रूबरू कराते हैं। उन्होंने स्कूली बच्चों से आह्वान किया कि पढ़ाई के साथ साथ आपके अंदर जो अन्य कलाओं को लेकर रुचि है उसको कभी खत्म ना होने दे। कृषि मंत्री ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित करते हुए उन्हें उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर स्विस कॉटेज स्कूल के ट्रस्टी वीरेंद्र डागर, चेयरपर्सन श्रीमती राज डागर, निदेशक अरुण डागर,प्रिंसिपल नीना थिमैया सहित स्कूल का स्टाफ़, विद्यार्थी व उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!