मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में जैसा संरक्षण भ्रष्टाचारियों को मिला है वैसा आज से पहले किसी सरकार में नहीं मिला : विधायक नीरज शर्मा

फ़रीदाबाद : अंतर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन दिवस पर दिए गए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के भाषण को 54 दिनों तक सिले वस्त्र और जूते त्याग कर नगर निगम फ़रीदाबाद में हुए 200 करोड़ रुपए के घोटाले की जाँच की माँग को लेकर आंदोलन करने वाले एनआइटी के विधायक नीरज शर्मा ने पाखंड करार दिया है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को पंचकूला के लोक निर्माण विश्रामगृह में हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि भ्रष्टाचार एक कैंसर है और यह भाषणों से खत्म नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता संभालने के बाद कहा था कि मेरी बिरादरी (राजनीतिज्ञों) पर एक दाग भ्रष्टाचार का है, जिसे समाप्त करना चाहता हूं। यह चुनौतीपूर्ण कार्य उन्होंने संभव करके दिखाया है। हम भी इसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश में काफी हद तक भ्रष्टाचार कम हुआ है, लेकिन अब भी जहां बचा है, उसे हम सब को मिलकर खत्म करना है।

विधायक नीरज शर्मा ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि आज तक 200 करोड़ रुपए के घोटाले में एक चूहे को भी मुख्यमंत्री जेल की संलाखों के पीछे नहीं भेज पाए हैं ठेकेदार और एक अफ़सर पर कारवाई करके केवल जनता की आँखों में धूल झोंकने के काम किया है जबकि सब जानते हैं कि बिना राजनैतिक संरक्षण के इतना बड़ा घोटाला नहीं हो सकता, श्री शर्मा ने अपने बयान में कहा कि खुद को भ्रष्टाचार का काल बताने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में जैसा संरक्षण भ्रष्टाचारियों को मिला है वैसा आज से पहले किसी सरकार में नहीं मिला। आप किसी भी सरकारी विभाग में चले जाएं आपको आम जनता भ्रष्टाचार से बिलबिलाती हुई नज़र आएगी।मामला चाहे प्रॉपर्टी आइडी का हो या फिर तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार का, मनोहर सरकार संगठित लूट को बढ़ावा देने का काम कर रही है।

विधायक नीरज शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा लेकर एनआइटी विधानसभा क्षेत्र पहुँचे सांसद और केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल पर भी खूब तंज कसे उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को एनआइटी की जनता ने भारी मत देकर दो बार सांसद में पहुँचाया वह भी पिछले 10 साल में यहाँ की टूटी सड़कों से, ओवर फ़्लो सीवर से, बिजली पानी की समस्याओं से इस इलाक़े को निजात नहीं दिला पाए। पहले सबका साथ सबका विकास का नारा देते थे लेकिन कृष्णपाल ने विकास को सिर्फ़ सेक्टर 28 तक ही सिमटा कर रखा है। अब विकसित भारत संकल्प यात्रा के रूप में फिर जुमलेबाज़ी शुरू हो गई है।

श्री शर्मा ने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि एनआइटी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 28 करोड़ रुपए की फ़ाइल मुख्यमंत्री की मेज़ पर हैं सरकार इन्हें तुरंत पास करे अन्यथा आगामी विधानसभा सत्र में फिर वस्त्र त्यागूँगा।