खाप 84 प्रधान ने भी किया किनारा, कहा मैंने प्रधान के नाते नहीं बुलाई कोई पंचायत

लोहारू/भिवानी/चंडीगढ़। ग्राम पंचायत गिगनाऊ की तरफ ने एसडीएम लोहारू को पत्र लिखकर इस आयोजन पर रोक लगाने की मांग की गई है। पंचायत सरपंच सुमन व गांव के नंबरदारों की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि उनको ज्ञात हुआ है कि 9 दिसंबर को गिगनाऊ गांव में कृषि मंत्री के बयान को लेकर राजनीतिक संगठन गांव में भीड़ इक_ी करना चाहते हैं। इस मसले का गांव गिगनाऊ की ग्राम पंचायत से कोई लेना देना नहीं है। गांव के किसान अपने काम से मतलब रखते हैं। बिना ग्राम पंचायत की अनुमति के व गांव के धार्मिक स्थल शिव मंदिर में इस तरह का आयोजन गैर कानूनी है। धार्मिक स्थल पर ऐसे आयोजन हमारे धर्म और संस्कृति को कमजोर करते हैं।

प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के बयान के विरोध में गिगनाऊ गांव में आयोजित होने वाली सामाजिक पंचायत पर गिगनाऊ गांव की पंचायत ने विरोध जताया है। पंचायत सदस्यों ने कहा है कि धार्मिक स्थल पर आयोजित होने वाले इस राजनीतिक आयोजन के लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली गई है। इसलिए, ऐसे आयोजन से गांव में माहौल खराब हो सकता है व कोई अनहोनी हो सकती है।

ग्राम पंचायत सदस्यों ने कहा कि वे इस मामले में उचित कार्रवाई करते हुए इस आयोजन को रोके। इस आयोजन से गांव का माहौल खराब होने का अंदेशा है। अगर आयोजन होता है तो यहां कोई भी दुर्घटना या अनहोनी हो सकती है जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। गौरतलब है कि कृषि मंत्री द्वारा गिगनाऊ गांव में दिए गए बयान के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा 9 दिसंबर को गिगनाऊ गांव के शिव मंदिर में पंचायत बुलाई गई है। ग्राम पंचायत द्वारा लिए गए फैसले से अब प्रशासन पर निर्भर रहेगा कि वो इस पंचायत के लिए अनुमति दी जाती है या नहीं।

गिगनाऊ गांव में 9 दिसंबर का आयोजित होने वाली सामाजिक पंचायत में एक नया मोड़ आ गया है। इस क्षेत्र की प्रमुख खाप पंचायत सर्वजातीय श्योराण खाप 84 के प्रधान ने इस पंचायत से किनारा कर लिया है। खाप प्रधान रामस्वरूप सिधनवा ने खाप की तरफ से सर्व खाप प्रधान, सचिव, कन्नी प्रधान, खाप चौरासी व भाई चारे के नाम लिखे पत्र में कहा है कि उनको समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला है कि 9 दिसंबर को गिगनाऊ में श्योराण खाप 84 की पंचायत रखी हुई है। मैंने प्रधान होने के नाते खाप की कोई पंचायत नहीं बुलाई है।

error: Content is protected !!