गांव पाटौदा और सिलानी जालिम में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में पंहुचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़

 — जनकल्याण की दिशा में अच्छा कार्य कर रही मोदी-मनोहर सरकार  -बोले धनखड़’

चंडीगढ़, 6 दिसंबर।’ भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आज की युवा पीढ़़ी अमृत काल की पीढ़ी है । युवा पीढी देश को विकसित बनाने का संकल्प लेते हुए  अपना योगदान दे। श्री धनखड़ बुधवार को गांव पाटौदा और सिलानी जालिम गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में  ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने युवा पीढी का आहवान कि वे विकसित भारत का सपना देखते हुए संकल्प लें और उसे सिद्धि  में बदलने की दिशा में काम करें।

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकारें जनकल्याण की दिशा में अच्छा कार्य कर रही हैं। यही कारण है कि आज विश्व में भारत का ढंका बज रहा है।  उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का काम हुआ है।

 केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना,स्टार्टअप इंडिया,जल जीवन मिशन,प्रधानमंत्री उज्ज्वला सहित अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि साढे नौ वर्ष पहले पूर्व की सरकारों के समय गैस कनैक्शन के लिए लाईनें लगती थी,आज घरों तक गैस कब पहुंचती है किसी को पता नहीं चलता है,यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जनहितैषी नीतियों का परिणाम है।उन्होंने कहा कि यह मोदी जी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे  रहे हैं।

 —  दूनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में देश अग्रसर

 राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि पहले भारत की विकासशील देशों की श्रेणी में गिनती होती थी,आज हम गाड़ी और मोबाइल फोन बनाने में तीसरे पायदान पर हैं,रूपयों के मामले में इंगलैंड भारत से पीछे है। भारत सकल घरेलू उत्पाद में दुनिया में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है । मोदी के सशक्त नेतृत्व में अपना देश जल्द ही जापान व जर्मनी जैसे विकसित देशों को पीछे छोडक़र हम दूनिया की तीसरी नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

धनखड़ ने कहा कि आज भारत दवाई निर्माण व निर्यात में दुनिया का अग्रणी देश बना हुआ है, अमेरिका जैसे देश भारत की दवाइयों पर निर्भर है ।  उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति है कि देश की प्रगति का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पंहुचे और प्रत्येक व्यक्ति खुशहाल हो। देशभर में आमजन को सस्ती दवाएं मिलें,इसके लिए सरकार द्वारा 25 हजार जनऔषधि केंद्र खोले गए हैं। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए नमो ड्रोन दीदी कार्यक्रम की शुरूआत की गई है,जिसके चलते महिलाओं को ड्रोन का प्रशिक्षण देकर निपुण बनाया जाएगा।

— राष्ट निर्माण के लिए माई भारत पोर्टल पर प्रत्येक युवा कराए पंजीकरण    

मुख्य अतिथि औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने के भरपूर अवसर देने के लिए मेरा युवा भारत पोर्टल शुरू किया है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को माई भारत पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए।  इस पोर्टल के माध्यम से मेरा भारत संगठन युवाओं को ऐसा अवसर देगा, जिसमें वह अपनी कौशल क्षमताओं को निखारने और उसका उपयोग करने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इससे युवाओं को दोहरा फायदा होगा, राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेंगे और स्वयं के विकास में भी मदद होगी।  

— मोदी-मनोहर सरकार में घर द्वार तक पहुंच रही योजनाएं          

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने पीएम मोदी जी की गांरटी यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार से जुड़े कार्य के लिए हम दफ्तरों में जाते हैं,और अपना काम कराने की कोशिश करते हैं,मगर आज सभी कार्यालय पाटौदा और सिलानी जालिम गांव आएं हैं और देश के हर गांव में जाएंगे।  पीएम मोदी जी पहल पर सरकार योजनाओं का लाभ देने के लिए आपके दरवाजे पर आ रही है।  मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ मौके पर ही दिया जा रहा है। धनखड़ ने कार्यक्रम में रामभतेरी और मिथलेश सहित चार महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस के कनेक्शन सौंपे और विभिन्न लाभार्थियों से सीधा संवाद किया ।  

इसी तरह दोपहर बाद माछरौली खंड के गांव लुहारी में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में दिव्यांगजन आयोग के पूर्व चौयरमैन दिनेश शास्त्री बतौर मुख्य वक्ता पंहुचे। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि यात्रा के माध्यम से ना केवल लोगों की समस्याओं समाधान होगा बल्कि सरकारी योजनाओं की पहुंच प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक होगी। यह  यात्रा ग्रामीण क्षेत्र का कायाकल्प करने में अहम साबित होगी।  उन्होंने कहा कि विकसित भारत के सपने को साकर करने में प्रत्येक व्यक्ति का योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि यात्रा में अब लोगों की उपस्थित बढ़ती जा रही है और उसी अनुसार लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास रहेगा।

कार्यक्रमों में इन गणमान्य व्यक्तियों की रही उपस्थिति
इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद डा सुभीता ढाका,एसडीएम विशाल कुमार,गांव पाटौदा के सरपंच गोबिंद,गांव लुहारी के सरपंच राजेंद्र सिंह,गांव सिलानी जालिम के सरपंच महाबीर सिंह,बीडीपीओ माछरौली उमेद सिंह,बीडीपीओ झज्जर पूजा शर्मा,सीएमओ डा ब्रह्दीप सिंह,बीडीसी चौयरमैन धर्मेंद्र चौहान,सरपंच कुलाना भीषमपाल,प्रदीप सरपंच कोका,जयभगवान रोहिल्ला,विनोद भटेडा,सिंचाई विभाग के एसडीई अनिल कादयान,एसईपीओ अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!