लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं का  जनादेश – पर्ल चौधरी 

2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस का प्रदर्शन  संतोषजनक 

मजबूत और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका में रहेगी कांग्रेस पार्टी 

राजस्थान रेवदार में 20 वर्ष के बाद चुना गया कांग्रेस का एमएलए 

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 3 दिसंबर । राजस्थान चुनाव में जालौर संसदीय क्षेत्र में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की तरफ से कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी संभालने वाली पटौदी के पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी की पुत्री एवं कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने चार राज्यों के चुनाव परिणाम के उपरांत संडे को अपनी प्रतिक्रिया में कहा लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं का यह जनादेश है। लोकतंत्र में मतदाता सर्वोपरि और मतदाता का फैसला सर्वमान्य होता है । मौजूदा समय में मतदाता सजग और जागरूक है। मतदाताओं के जनादेश के उपरांत अब मतदाता और आम जनता सहित संबंधित राज्यों में विकास की जिम्मेदारी वहां बनने वाली सरकार और चुने हुए जनप्रतिनिधियों की बन गई है । 

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा जो भी चुनाव परिणाम सामने आए हैं , उसको देखते हुए कहा जा सकता है कांग्रेस का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। उन्होंने कहा राजस्थान छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूत और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका में रहेगी। कांग्रेस पार्टी इन राज्यों में बनने वाली सरकार की मनमानी पर भी नजर रखते हुए जनहित की राजनीति को प्राथमिकता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा विभिन्न राज्यों में मुद्दे भी अलग-अलग होते हैं , दूसरी ओर राष्ट्रीय स्तर पर चुनावी मुद्दे अलग होते हैं । कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा राजस्थान में रेवदार विधानसभा क्षेत्र 20 वर्ष के बाद कांग्रेस और कांग्रेस उम्मीदवार मोतीराम कोली विजेता रहे हैं । इसी प्रकार से भीनमाल विधानसभा क्षेत्र से भी लंबे अंतराल के उपरांत कांग्रेस के समरजीत राठौर ने कांग्रेस पार्टी को जीत उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा राजस्थान में कांग्रेस को वहां की महिला मतदाताओं का भी भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ है।

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा अब विभिन्न राज्यों में सरकार बनाने वाली राजनीतिक पार्टी और नेताओं की भी यह जिम्मेदारी बन गई है कि चुनाव के दौरान जो भी चुनावी वायदे किए गए, उन्हें जनहित में पूरा किया जाए । जहां-जहां भी कांग्रेस पार्टी विपक्ष की भूमिका में रहेगी, उन राज्यों में कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के चुने हुए जनप्रतिनिधि भी सत्ता पक्ष पर जनता से किए गए वायदे पूरे करने के लिए सदन और सदन से बाहर जवाब बनाने का कार्य करेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रतिद्वंदी राजनीतिक दलों के द्वारा कड़ी टक्कर मिलना निश्चित है।

Previous post

तीन राज्यों में भाजपा की जीत ने सिद्ध कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को सही रास्ते पर लेकर जा रहे हैं : गृह मंत्री अनिल विज

Next post

हरियाणा में भी प्रचंड बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार: नायब सैनी

You May Have Missed

error: Content is protected !!