पवन कुमार बंसल

गुरूग्राम। एचएसवीपी की लगभग आधा एकड़ जमीन अहाता और शराब की दुकान के मालिक के कब्जे में है, जिसमें नाश्ते के लिए एक आउटलेट भी है।

पहली और दूसरी मंजिल पर “अहाता सेवियो” है जहां लोगों को शराब पीने की अनुमति है और वे अपने वाहन व्यस्त सड़कों पर पार्क करते हैं जो दुर्घटनाओं को आमंत्रित करते हैं।

गोल्फ कोर्स रोड से अहाता तक वाहनों के आसान प्रवेश की सुविधा के लिए एक अस्थायी रैंप का निर्माण किया गया है।
शाम से देर रात तक यह क्षेत्र एक खुले बार में बदल जाता है, जहां लड़कियों सहित युवा जमीन पर खुली जगह पर शराब का सेवन करते हैं। तेज संगीत गोवा समुद्र तट का एहसास कराता है।

तेज़ आवाज़ में संगीत से निवासियों को असुविधा होती है, व्यस्त सड़कों पर दर्जनों वाहन खड़े हैं लेकिन ऐसा लगता है कि यह ट्रैफिक पुलिस की प्राथमिकता नहीं है जो ड्रोन के माध्यम से अवैध पार्किंग क्षेत्रों की खोज करने की दिखावटी कवायद में व्यस्त है।

शराब दुकान के ऊपर अहाता खोल दिया गया है
पीड़ितों में रैपिड मेट्रो से सेक्टर 56 आने वाले लोग और आसपास के अलकनंदा रेल विहार के हजारों निवासी शामिल हैं
, अलंकार और लगभग आधा दर्जन सहकारी समूह हाउसिंग सोसायटियों को तेज संगीत सहन करना पड़ता है।

कई निवासियों ने अब तक वरिष्ठ पुलिस और उत्पाद शुल्क, प्रदूषण नियंत्रण और अन्य संबंधित अधिकारियों को ट्वीट किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि बार के मालिक के प्रभाव को देखते हुए वे असहाय हैं

दुखद बात यह है कि पुलिस चौकी सड़क के ठीक सामने है और फिर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। यह बेहद असुरक्षित है।
लोग आश्चर्यचकित हैं कि व्यस्त सड़क पर शराब की दुकान और अहाता की अनुमति कैसे दी गई, जहां शाम का दृश्य सबसे खराब होता है। लोग खुलेआम शराब पीते हैं। तेज संगीत और आसपास की आवासीय सोसायटी में रैपिड मेट्रो से या कार्यालय से वापस आने वाले लोगों को यह सब सहन करना पड़ता है। शराब ग्राउंड फ्लोर पर दुकान और पहली और दूसरी मंजिल पर अहाता?

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त का पक्ष जानने के प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकला क्योंकि उन्होंने टेक्स्ट संदेश का जवाब नहीं दिया। उन्हें निम्नलिखित संदेश भेजा गया था “मैं पवन कुमार बंसल संपादक “गुस्ताखी माफ हरियाणा” ब्लॉग और कहानी लिख रहा हूं कि गुरुग्राम पुलिस की क्या टिप्पणी है। सेक्टर 56 में सेक्टर 54 रैपिड मेट्रो स्टेशन के पास शराब की दुकान और अहाता है। शाम के समय तेज संगीत बजता है और लोग जमीन पर शराब पीते हैं और उनके वाहन व्यस्त गोल्फ कोर्स रोड पर पार्क किए जाते हैं, जिससे आसपास की सोसायटी के हजारों निवासियों और आने वाले लोगों को असुविधा होती है। रैपिड मेट्रो के माध्यम से, विशेष रूप से महिलाओं के लिए।” डीईटीसी एक्साइज गुरुग्राम रविंदर ने बताया कि अहाता को वाइन शॉप के साथ अनुमति है और यह अस्थायी संरचना है, उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को देखेंगे।

error: Content is protected !!