नशे के अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रही भाजपा सरकार : लाल बहादुर खोवाल

भाजपा की जनविरोधी नीतियों व लापरवाही का खामियाजा भुगत रही युवा पीढ़ी : लाल बहादुर खोवाल
एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने नशे के सौदागरों पर लगाम कसने का किया आह्वान
हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में कमेटी गठित करके जहरीली शराब कांड की जांच करवाई जाए : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने जहरीली शराब कांड पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने की अपेक्षा बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर-अंबाला में जहरीली शराब कांड में कई लोगों की मौत हो चुकी है और अनेक लोग आंखों की रोशनी खो चुके हैं। इस मामले से सबक लेने की अपेक्षा सरकार व प्रशासन केवल एसआईटी गठित करके खानापूर्ति में जुटा है। इससे पहले भी भाजपा सरकार के दौरान हरियाणा में हुए घोटालों व कांड में एसआईटी गठित करके निष्पक्ष जांच करवाने का दावा किया गया लेकिन आज तक किसी मामले में की जांच रिपोर्ट जनता के सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि एसआईटी गठित करके भाजपा हमेशा जनता को भ्रमित करने का काम करती है। इसलिए यमुनानगर-अंबाला के जहरीली शराब कांड के संदर्भ में हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में कमेटी बनाकर जांच करवाई जाए ताकि असली दोषियों को सजा दिलवाई जा सके।

एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में नशा सरेआम बिक रहा है। नशे की गिरफ्त में आने वाले अधिकतर युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य और हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी विभिन्न मंचों से हरियाणा में चल रहे नशे के अवैध धंधे को बंद करवाने का आह्वान कर चुकी हैं लेकिन सरकार व प्रशासन इस मामले में आंखें मूंदे बैठा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को समुचित रोजगार दिलवाने में नाकाम रही है। नौकरियों के नाम पर सरकार ने केवल झूठे वादे किए हैं। सरकार व प्रशासन का दायित्व तो यह बनता है कि वह नशा बेचने वाले असामाजिक तत्वों पर लगाम कसे लेकिन इसके विपरीत सरकार चैन की नींद सो रही है। उन्होंने कहा कि युवा किसी भी देश व राज्य का भविष्य होते हैं। भाजपा की जनविरोधी नीतियों व लापरवाही का खामियाजा हरियाणा की युवा पीढ़ी भुगत रही है। देखा जाए तो अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा युवाओं को नशे की दलदल में धकेल रही है। यदि युवाओं को समुचित रोजगार या व्यवसाय उपलब्ध करवाए जाएं तो वे न केवल आत्मनिर्भर बनेंगे बल्कि नशे जैसी बुरी आदतों से भी दूर रहेंगे।

लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि यदि सरकार व प्रशासन सख्त रवैया अपनाए तो अवैध शराब निर्माता व विके्रता एवं नशे के सौदागरों को आसानी से काबू किया जा सकता है क्योंकि ऐसे अवैध धंधे सरकार से मिलीभगत के बिना संभव ही नहीं हैं। जब किसी क्षेत्र में यह मुद्दा गंभीर हो जाता है तो वहां सरकार कार्रवाई करने का नाटक करके मामले को दबाने में जुट जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की ऐसी सोच व नीतियों के कारण हरियाणा की जनता परेशान हो चुकी है। इसलिए जनता अब सरकार बदलने का मन बना चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव व हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!