डा. अमित आर्य सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी देंगे सुझाव
– हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर रहेगा अमित आर्य का कार्यक्षेत्र

चंडीगढ़ , 14 नवंबर। हरियाणा में सीएम के मीडिया सलाहकार रहे अमित आर्य को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। श्री आर्य को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 9 सालों तक मीडिया सलाहकार रहे अमित आर्य केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सुझाव भी देंगे। श्री आर्य का कार्यक्षेत्र हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर रहेगा। केंद्र में अपनी नियुक्ति पर श्री आर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी उन्हें दी है उसे वे पूरी निष्ठा व लग्न से निर्वहन करेंगे।

गुरुग्राम निवासी डा. अमित आर्य के मीडिया में लंबे अनुभवों का सरकारी योजनाओं को ग्रास रूट तक पहुंचाने में लाभ मिलेगा। श्री आर्य केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सुझाव भी देंगे। 2014 में हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद अमित आर्य ने करीब नौ साल तक हरियाणा सरकार में बतौर मीडिया एडवाइजर सेवाएं दी हैं।

डा. अमित आर्य का लगभग बीस वर्ष तक राष्ट्रीय मीडिया में सक्रिय योगदान रहा है। वे कई न्यूज चैनलों में बतौर संपादक अपनी भूमिका निभा चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार रहते हुए श्री आर्य ने मीडियाकर्मियों के लिए काफी प्रशंसनीय कार्य कराए हैं। अमित आर्य की पहल पर प्रदेश के हर जिले में मीडिया सेंटर खोले गए तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू की। पत्रकारों के हित में उन्होंने कई ऐसे काम किए जो मील का पत्थर साबित हुए। श्री आर्य ने पत्रकारों और सरकार के बीच समन्वय के लिए बेहतरीन प्रयास किए।

error: Content is protected !!