रिटायर्ड कर्मचारी वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर हरियाणा पैंशनर्ज वैलफेयर आयोग बनाने की सरकार से की मांग -सुरेन्द्र वर्मा मीडिया प्रभारी  

 जींद , 11 नवम्बर :– रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी वैलफेयर एसोसिएशन जींद की कार्यकारिणी ने जाट धर्मशाला जींद में बैठक कर हरियाणा पैंशनर्ज कल्याण आयोग गठित करने की मांग की है। इस बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला प्रधान किताबसिंह भनवाला ने की। इस बैठक में राज्य उपप्रधान मियांसिंह खटकड एवं डीआईपीआरओ रिटायर्ड सुरेन्द्र कुमार वर्मा कोथ विशेष तौर से आमन्त्रित हुए।

मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्रधान किताबसिंह भनवाला ने रिटायर्ड कर्मचारियों के हितों, मांगों एवं अधिकारों को लेकर रिटायर्ड कर्मचारी कल्याण आयोग के गठन करने बारे प्रस्ताव रखा जिसका एसोसिएशन के सभी उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने अनुमोदन किया और हरियाणा सरकार से मांग की कि पैंशनर्ज के हितों के लिए रिटायर्ड कर्मचारी कल्याण आयोग का शीघ्र से शीघ्र गठन किया जाए। इस बैठक में पैंशनर्ज के कल्याण एवं मांगों तथा सम्बन्धित एम पी एवं अन्य वाईआईपी’ज को ज्ञापन देने बारे चर्चा की गई और सरकार से मांग की गई कि पैंशनर्ज की लम्बित मांगों को जल्द से जल्द मानकर लागू करे ताकि पैंशनर्ज को राहत मिल सके।

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा,रिटायर्ड हैडमास्टर शीशपाल लौहान एवं राज्य उपप्रधान मियांसिंह खटकड ने बताया कि पैंशनर्ज की मुख्य मांगों में 65,70,75 वर्ष की आयु में क्रमश: 5,10,15 प्रतिशत की मूल पैंशन में बढ़ोतरी, सभी बीमारियों के लिए कैशलेस इलाज सुविधा, मैडीकल भत्ता एक हजार से बढा़कर तीन हजार रुपये करना, फैमिली पैंशनर्ज को भी एलटीसी की सुविधा देना, कम्यूटेशन की रिकवरी 15 वर्षो की बजाय 12 वर्षों में करना, कोर्ट केसों का सामान्यीकरण कर तुरन्त लागू करना व अन्य मांगें शामिल हैं। इस बैठक में पैंशनर्ज की मांगों की अनदेखी किये जाने पर सरकार के प्रति रोष प्रकट किया गया और सरकार को चेताने के लिए रिटायर कर्मचारियों व अन्य जन विरोधी नीतियों के खिलाफ  सरकार की पोल खोलो जन जागरण अभियान चलाने बारे चर्चा की गई। अगर सरकार फिर भी नहीं मानी तो रिटायर्ड कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों द्वारा फरवरी माह में स्टेट लेवल पर बड़ा आन्दोलन किया जा सकता है।

इस बैठक में एसोसिएशन के जिला प्रधान किताबसिंह भनवाला, राज्य उपप्रधान मियांसिंह खटकड,मुख्य सलाहकार सुरेन्द्र वर्मा, जिला उपप्रधान खजानसिंह खटकड़,जयनारायण पिलानिया,जगदीशचन्द्र पांचाल,दयानन्द रेढू , उदेसिंह संधू , दलबीर रेढू, कर्णसिंह भनवाला, जयसिंह कटारिया, ओमनारायण, पिरथीसिंह, रामेश्वर दयाल, मांगेराम चहल, रामकुमार, सतबीरसिंह, बलजीतसिंह, वेदसिंह, ओमप्रकाश, गुरदेवसिंह, परवारसिंह, टेकराम नरवाल, प्यारेलाल, हवासिंह फौजी, रघबीर सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे। उन्होंनें सभी पैंशनर्ज एवं अन्य लोगों को खुशियों एवं प्रकाश के महापर्व दीपावली, विश्वकर्मा डे एवं भैया दूज की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Previous post

सरकार की आलोचना देशद्रोह नहीं हो सकती क्योंकि राजद्रोह और देशद्रोह में बहुत बड़ा फर्क है

Next post

इस दिवाली एक दीया शहीदों व् क्रांतिकारियों के नाम व एक दीया एसवाईएल के नाम जलाएं हरियाणावासी – जयहिंद

You May Have Missed

error: Content is protected !!