गौ-तस्करी करने वाले 01 आरोपी काबू, कब्जा से 01 गाड़ी व 28 गाएं/गौवंश बरामद

गुरुग्राम: 07 नवम्बर 2023 – बीती रात दिनांक 06/07.11.2023 को कॉव-प्रोटेक्शन-टास्क-फोर्स गुरुग्राम पुलिस की टीम को एक सूचना एक गौकशी के लिए गौवंशो को एक ट्रक में भरकर KMP पंचगांव से होते हुए नूंह (मेवात) ले जाया जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस टीम द्वारा नजदीक पंचगांव KMP एक्सप्रेस-वे पर नाका लगाया। समय करीब 03.30 AM बजे गौवंशो से भरा एक ट्रक आया जिसको पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो ट्रक चालक तेज गति से ट्रक भागकर ले गया। पुलिस टीम द्वारा गौ-रक्षकों की मदद से उस ट्रक का पीछा किया तो ट्रक में सवार एक व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया व ट्रक चालक को काबू कर लिया, जिसकी पहचान नफीस निवासी अलावलपुर, जिला नूंह, उम्र 28 वर्ष के रूप में हुई।

पुलिस टीम द्वारा गौ-रक्षकों की सहयोग से काबू किए गए ट्रक से 08 गाय व 18 सांड सहित कुल 26 गौवंश मिले, जिनमें से 01 गाय व 01 सांड मरा हुआ था। पुलिस टीम द्वारा गौ-राक्षकों की सहायता से बरामद की गई सभी गायों को मानेसर गऊशाला भेजा गया व उपरोक्त वारदात के सम्बन्ध में गौ-रक्षकों द्वारा दी गई शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपी नफीस उपरोक्त को अभियोग नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है। अभियोग का आगामी अनुसन्धान नियमानुसार किया जा रहा है।

उपरोक्त वारदात के सम्बन्ध में गौ-तस्करों व पुलिस के बीच मुठभेड़ करके गोली चलाने की खबरे सामने आई है। उपरोक्त मामले में किसी भी तरह से कोई गोली नही चलाई गई है। गौ-तस्करों व पुलिस के बीच गोली चलने वाली खबरें/पोस्ट बेबुनियाद, असत्य, गलत व भ्रामक है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा सोशल मीडिया को नियमित रूप से मॉनिटर किया जाता है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा गलत व भ्रामक खबरे/सूचना वायरल करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी की जाएगी।

Previous post

ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान की गंभीरता से की जा रही है पालना-डा. नरेश कुमार

Next post

गृह मंत्री अनिल विज ने दी अम्बाला छावनी को एक और सौगात, 19.38 करोड़ रुपए की लागत से मल्टी लेवल पार्किंग का उद्घाटन किया

You May Have Missed

error: Content is protected !!