दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने खट्टर सरकार के फैसले पर जताई खुशी

“मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना” पूरे देश में अभी तक केवल दिल्ली में चल रही थी – केजरीवाल

हमें ख़ुशी है कि बीजेपी हमारी सरकार से सीखकर काम करने की कोशिश कर रही है – केजरीवाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर से नहीं संभल रहा हरियाणा: डॉ. सुशील गुप्ता

प्रदेश में कोई भी योजना ढंग से लागू नहीं करवा पाए मुख्यमंत्री खट्टर: डॉ. सुशील गुप्ता

खट्टर साहब अरविंद केजरीवाल की नकल भी करते हैं और छुपाते भी हैं : अनुराग ढांडा

दिल्ली सरकार के पास इस योजना का अनुभव है, लोकतंत्र में सभी से सीखना चाहिए: अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 6 नवंबर – आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा योजना लागू करने के खट्टर सरकार के फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना” पूरे देश में अभी तक केवल दिल्ली में चल रही थी। हरियाणा में घोषणा होने पर उन्होंने कहा कि हमें ख़ुशी है कि बीजेपी हमारी सरकार से सीखकर काम करने की कोशिश कर रही है, साथ ही उन्होंने ऑफर देते हुए कहा कि खट्टर साहिब, अगर इसके कार्यान्वन में कोई तकलीफ़ आये तो पूछ लीजिएगा, हरियाणा वासियों की मदद करने में हमें बड़ी ख़ुशी होगी।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान पर दिए हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा धाकड़ भी है और सक्षम भी है। इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन समस्या ये है कि हरियाणा को एक ऐसा मुख्यमंत्री मिल गया है जिसके बस का कुछ नही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पहले पूरे हरियाणा को जाति-धर्म की आग में झोंक दिया, अब जमीन खिसकती दिख रही है तो तीर्थयात्रा याद आती है। लेकिन अब 2024 चुनावों में हरियाणा की जनता भाजपा सरकार को तीर्थ यात्रा पर भेजने का मन बना चुकी है।

सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि सीएम खट्टर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नकल भी करते हैं और छिपाते भी हैं और जब पकड़े जाते हैं तो शर्माते भी हैं। यदि दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना कामयाबी के साथ कई सालों से चल रही है तो उससे सीखना चाहिए। यदि दिल्ली में 77 हजार तीर्थ तात्रियों को एक सप्ताह के लिए बिल्कुल मुफ्त दिल्ली सरकार भेजती है और कामयाबी के साथ उस योजना को चला रही है। तो सीएम खट्टर ने वो योजना 9 साल की देरी के बाद और चुनाव से ठीक पहले उसको अब लागू करने के बारे में सोचा है।

उन्होंने सीएम खट्टर से कहा कि लोकतंत्र में एक दूसरे से सीखना चाहिए। अच्छी योजनाओं को आपने यहां लागू करने में कोई हर्ज नहीं है।सीएम खट्टर को सीखने की ज़रूरत है तो सिखना चाहिए कि दिल्ली सरकार ने तीर्थ यात्रा योजना कैसे लागू की। ताकि अगले एक साल में चुनाव से पहले कम से कम कुछ यात्रियों को देश में में अच्छे से तीर्थ यात्रा करवा सकें। नहीं तो कहीं मुख्यमंत्री तीर्थ योजना भी सिर्फ कागजों में रह जाएगी। सीएम खट्टर को अपना अहंकार छोड़ कर यदि कहीं से अच्छी बात सीखने को मिले तो उसमें कोई बुराई नहीं है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!