आरोपियों ने 05 लाख रुपए अपने बैंक क्रेडिट कार्ड का बिल भरा  
फ्रॉड करने वाले 02 आरोपी काबू, कब्जा से 01 क्रेडिट कार्ड बरामद
आरोपियों की पहचान एजाज शेख  (गुजरात) तथा सुरेश भाई (गुजरात ) के रूप में हुई

फतह सिंह उजाला                                       

गुरुग्राम  28 अक्टूबर । बीती 07. जुलाई.2022 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम में एक लिखित शिकायत बिजली बिल भरने के नाम पर इसके बैंक खाता से लगभग 10 लाख रुपए निकालकर ठगी करने के सम्बन्ध में दी गई।  शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

 विपिन अहलावत, सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक सवित कुमार, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों को दिनांक 24. अक्टूबर.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से नियमानुसार गिरफ्तार करके माननीय अदालत से पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपियों की पहचान एजाज शेख निवासी अम्बावाडी कालीपुर नियर मुलातानी सलामदपुरा (गुजरात) तथा सुरेश भाई निवासी महदेव नगर नावागाव डिंडोली सूरत (गुजरात ) के रूप में हुई। आरोपियों से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि पीड़ित से ठगी गई राशि में से इन्होंने 05 लाख रुपए अपने बैंक क्रेडिट कार्ड का बिल भरा था। इन्होने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके लिए इन्हें 10 प्रतिशत कमीशन दिया गया था।

पुलिस पूछताछ में  यह भी ज्ञात हुआ कि ये (आरोपी) अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लोगों के पास बिजली बिल ना भरने व बिजली कनेक्शन कटने का मैसेज भेजते है और बाद मे जब कोई व्यक्ति मैसेज में दिए हुए मोबाईल नंबर पर फोन करता है तो इसके साथी पेमेंट करने के नाम पर लिंक सेंड करते है, और लिंक पर क्लिक करने के बाद उनका बैंक अकाउंट हैक करके उनके बैंक खाते से पैसे निकल कर ठगी की वारदात को अंजाम देते है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को  अदालत में  पेश किया जाएगा।

error: Content is protected !!