हरियाणा का एक-एक व्यक्ति जानता है, महत्वपूर्ण मुद्दों पर फेल हुई है खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

हरियाणा सबसे खराब कानून व्यवस्था के दौर से गुजर रहा : अनुराग ढांडा
गृहमंत्री 372 आईओ सस्पेंड करने का आदेश करते हैं, 72 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई : अनुराग ढांडा
प्रदेश में गृहमंत्री की पुलिस विभाग नहीं सुनता, इससे अंदाजा लगा सकते हैं, कानून व्यवस्था का हाल कैसा होगा : अनुराग ढांडा
केंद्र सरकार की रिपोर्ट में हरियाणा नागरिक सुरक्षा के लिहाज से सबसे असुरक्षित राज्य : अनुराग ढांडा
महिलाओं पर लगातार अपराध बढ़ रहे, छेड़छाड़ के आरोपी मंत्री को मुख्यमंत्री संरक्षण देते हैं : अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 27 अक्टूबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को बयान जारी के खट्टर सरकार से हरियाणा के 9 सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने 9 साल में प्रदेश का बेड़ा गर्क कर दिया। ये कहना गलत नहीं होगा कि पूरी तरह से फेल हो गई भाजपा सरकार, हरियाणा के 9 साल कर दिए बेकार। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर ने अपनी पीठ थपथपा के खुद की बहुत तारिफ कर ली। लेकिन हरियाणा का एक-एक व्यक्ति जानता है कि हरियाणा के जो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे हैं उन पर हरियाणा सरकार पिछले 9 साल में पूरी तरह फेल हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के गृहमंत्री कह रहे हैं कि 372 आईओ को सस्पेंड कर दीजिए, क्योंकि इन्होंने अपने केस ठीक से नहीं सुलझाए। लेकिन दुर्भाग्य देखिए गृहमंत्री के सस्पेंड के आदेश देने के 72 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस प्रदेश में पुलिस पर गृहमंत्री की न चलती हो उस प्रदेश में कानून व्यवस्था की क्या हालत होगी, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। उसके बाद गृहमंत्री ने वायरलेस पर भी जोर जोर से बोल कर अपने अधिकारियों से ये कह लिया कि मुझे आज शाम तक इन 372 अधिकारियों के संस्पेंशन का आदेश चाहिए। उस पर भी अभी तक कोई अमल होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा केंद्र सरकार की रिपोर्ट है कि हरियाणा रहने के लिहाज से और नागरिक सुरक्षा के लिहाज से पूरे देश में सबसे असुरक्षित जगह है। सीएम खट्टर के राज में हरियाणा सबसे असुरक्षित जगह बन गया है, इससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है। हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। ये सब सीएम खट्टर के कारण है, क्योंकि जब सीएम खट्टर के एक मंत्री पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप है, चार्जशीट फाइल हो चुकी है। उसके बावजूद सीएम खट्टर विधानसभा में टेबल थपथपा कर कहते हैं कि इस मंत्री को नहीं हटाउंगा। ऐसे व्यक्ति को सीएम खट्टर ने अपने मंत्रीमंडल में मंत्री बनाकर रखा हुआ है। हरियाणा ओलंपिक संघ का अध्यक्ष बनाकर पता नहीं कितनी महिला खिलाड़ी उसमें तैयारी करती हैं अपने मंत्री को उनके सिर पर बैठाया हुआ है। ऐसी स्थिति में सीएम खट्टर ने नीचे तक मैसेज दिया हुआ है कि विधायक अपने दोस्तों को बचा लें, पुलिस अधिकारी अपने दोस्तों का बचा लें और मंत्री अपने दोस्तों को बचा लें। तो फिर अपराध तो बढ़ेगा ही।

उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में आज के दिन अलग अलग गैंग पनप रहे हैं, फोन पर विदेशों से धमकियां आ रही हैं। सांसद तक के साथ विदेश से फोन आने का मामला हो जाता है और ऑनलाइन फ्रॉड के तो पता ही नहीं कितने मामले बढ़ते जा रहे हैं। आज के दिन में पूरे हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से लचर है। ये केवल इसलिए है क्योंकि जात और धर्म के नाम पर लोगों के दिलों को बांटने का काम भाजपा की सरकार कर रही है। प्रदेश के लोगों ने पूरे हरियाणा में जातिगत माहौल को बदलते देखा, धर्म के नाम पर नूंह मे जिस तरीके से सुनियोजित तरीके से हिंसा करवाई गई वो माहौल खराब होते हुए भी प्रदेश की जनता ने देखा और सीएम खट्टर बैठकर केवल तमाशा देखते रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के गृहमंत्री अनिल विज जिसको कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी दे रखी है, उनकी पुलिस सुनती नहीं है। हो सकता है सीएम खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज की अंदरुनी लड़ाई हो, लेकिन हरियाणा आज के दिन में सबसे खराब कानून व्यवस्था के दौर से गुजर रहा है। सीएम खट्टर ने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा को नजरअंदाज कर दिया और ये बयान तक दे दिया कि हर नागरिक को सुरक्षा उपलब्ध करवाना हमारे लिए मुमकिन नहीं है। जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री ये कह दे उसमें अपराधियों के होसले कितने बुलंद होंगे, इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहला मुद्दा कानून व्यवस्था का है, जोकी नागरिकों की सुरक्षा का मुद्दा है। पिछले नौ साल में खट्टर सरकार इस मुद्दे पर पूरी तरह से फेल साबित हुई है। अगले आठ मुद्दे पर भी आम आदमी पार्टी एक एक करके सवाल रखेगी। यदि सीएम खट्टर जवाब दे सकते हैं तो जरुर दें।

You May Have Missed