–धनखड़ ने शूटिंग रेंज की मांग पूरी करने पर किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद
— पलक गुलिया और मनु भाकर से प्रेरित युवाओं को मिलेगी गांव में पै्रक्टिस की सुविधा -बोले धनखड़

झज्जर :- सोनू धनखड़

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ की मांग को मंजूर करते हुए हरियाणा सरकार ने बादली हलके में होनहार शूटर पलक गुलिया के गांव निमाणा में शूटिंग रेंज बनाने की घोषणा कर दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को करनाल में आयोजित हुए राज्य स्तरीय खिलाड़ी सम्मान समारोह में यह घोषणा की। उल्लेखनीय है कि एशियाई खेलों में शूटिंग की दस मीटर एकल प्रतियोगिता में स्वर्ण व और टीम प्रतियोगिता में सिल्वर पदक विजेता पलक गुलिया के सम्मान समारोह में गुलिया खाप द्वारा गांव निमाणा में शूटिंग रेंज बनाने की मांग की गई थी।

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने क्षेत्र की सरदारी और खेल प्रेमियों को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि सरकार के समक्ष शूटिंग रेंज बनाने की मांग की पूरी मजबूती से पैरवी की जाएगी। पलक गुलिया, मनु भाकर जैसी होनहार बेटियों ने इस क्षेत्र और देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। शूटिंग रेंज की इस क्षेत्र में जरूरत है । जरूर पूरी करवाएंगे। धनखड़ ने कहा कि हमारी सरकार ने क्षेत्र की सरदारी की भावनाओं का सम्मान किया है और युवा वर्ग को शूटिंग में आगे बढ़ने की सुविधा देने का स्वागत योज्य निर्णय लिया है। क्षेत्र की बेटी की उपलब्धि पर निमाणा गांव में शूटिंग रेंज की घोषणा करने पर समस्त बादली हलके में खुशी की लहर है और हम सभी मुख्यमत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हैं।

धनखड़ ने कहा कि पलक गुलिया, प्रियंका कादियान, बजरंग पूनिया, मनु भाकर, रीतू गलिया, संदीप पूनिया, अमन सहरावत, सुमित नागल जैसे खेल की दुनियंा के सितारों ने इस क्षेत्र का समय- समय पर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। अपना क्षेत्र वीर बहादुर सैनिकों, मेहनती किसानों और होनहार खिलाडिय़ों की भूमि है। धनखड़ ने कहा कि निमाणा में शूटिंग रेेंज बनने से इस क्षेत्र के युवा खिलाड़ी शूटिंग में और ज्यादा मैडल जीतकर नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे युवा खिलाड़ी पारंपरिक खेल कबड्ïडी, कुश्ती से आगे बढक़र, फुटबाल, शूटिंग, स्वीमिंग, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग जैसे खेलों में भी पदक जीतक र ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल और खिलाडिय़ों को बढ़ावा देेने में क्षेत्र की सरदारी का भी अहम रोल रहा है। जब भी खिलाड़ी जीतकर आते हैं उनका स्वागत विश्व विजेताओं की तरह किया जाता है।

error: Content is protected !!