— धनखड़ और राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने गुलिया खाप की पलक की बड़ी उपलब्धि पर सम्मान समारोह आयोजित करने के लिए क्षेत्र की सरदारी का किया धन्यवाद  
–  जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारी लाल ने निमाणा गांव में वाटर टैंक के लिए सवा दस करोड़ रूपये और सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने गांव के विकास के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की

चंडीगढ़, 8 अक्टूबर। खेल-खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने में समाज की अग्रणी भूमिका रही है। क्षेत्र की पलक  गुलिया बेटी की बड़ी उपलब्धि पर सम्मान समारोह आयोजित कर क्षेत्र की सरदारी ने बड़ा ही सराहनीय कार्य किया है। पलक की उपलब्धि और उनके सम्मान में ऐसे गौरवपूर्ण समारोह खेल में अपना भविष्य बना रहे युवा खिलाडिय़ों को प्रेरित करेंगे। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने बादली विधानसभा के गांव निमाणा में गुलिया खाप की ओर से एशियाई खेलों में गोल्ड व सिल्वर मेडल विजेता पलक गुलिया के सम्मान समारोह में बधाई और शुभकामनाएं देते हुए यह बात कही। धनखड़ के साथ हरियाणा सरकार में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा भी पलक को बधाई देने पंहुची।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ के आह्वान पर राज्य मंत्री श्रीमती ढांडा ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए दो लाख रुपये प्रोत्साहन स्वरूप पलक गुलिया को और दस लाख रुपये गुलिया खाप के चबूतरे पर विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की। गांव में वाटर टैंक बनवाने की मांग पर धनखड़ ने जनस्वास्थ्य  मंत्री डॉ बनवारी लाल को फोन मिलाया। डॉ बनवारी लाल ने फोन पर  पलक को बधाई देते हुए वाटर टैंक बनवाने की मांग मंजूर की, जिस पर लगभग सवा दस करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस उपरांत क्षेत्र से सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने गांव के विकास के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। धनखड़ और राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि गांव में शूटिंग रेंज बनवाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएगी। क्षेत्र में मनु भाकर और पलक गुलिया ने जैसी होनहार बेटियों ने मान बढ़ाया है।

धनखड़ ने कहा कि देश  के खिलाडिय़ों ने एशियाई खेलों में 100 से अधिक मेडल जीते हैं और इनमें हरियाणा के सबसे ज्यादा मेडल हैं । कई बड़े-बड़े प्रदेश भी हरियाणा से मेडल जीतने में पीछे हैं। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन मिला है। एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने पर तीन करोड़ , सिल्वर मेडल जीतने पर डेढ़ करोड और कांस्य पदक विजेता को 75 लाख रूपये दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त  नौकरी देने का भी प्रावधान किया गया है। राज्यमंत्री ने गुलिया खाप द्वारा बेटी के सम्मान में समारोह आयोजित करने पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे अन्य बेटियों को भी खेलों में अपना भविष्य बनाने की प्रेरणा मिलेगी। समारोह में क्षेत्र की सरदारी, गणमान्य जन, खिलाड़ी और काफी सख्यां में खेल प्रेमी मौजूद थे।

error: Content is protected !!