महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए जीयू में कार्यक्रम आयोजित

गुरुग्राम पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है : पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज
वीरेंद्र विज ने कहा आपात स्थिति में 112 डायल करें महिलाएं

गुरुग्राम, 18 अक्टूबर। महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन एवं कुलसचिव राजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में बुधवार 18 अक्टूबर को गुरुग्राम विवि की आंतरिक शिकायत समिति ने गुरुग्राम पुलिस के सहयोग से महिला सुरक्षा पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज एवं विशिष्ट अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता एवं इंस्पेक्टर सुमन एवं डीन अकादमी अफेयर्स प्रो. सुभाष कुंडू एवं प्रो. सीमा महलावत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर सेक्टर 50 एसएचओ राजेश कुमार ने भी कार्यक्रम में भाग लिया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज ने महिला सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।उन्होंने कार्यक्रम में भाग ले रही गुरुग्राम विवि. की छात्राओं को महिला सुरक्षा के लिए डायल 112 ,दुर्गा शक्ति वाहिनी व महिलाओं व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों व साइबर अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया । उन्होंने कहा कि महिलाओं द्वारा किसी भी समय असुरक्षित स्थिति महसूस करने पर वो 112 नंबर डायल करे । पुलिस आपकी सहायता करने के लिए 10 मिनट में पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम आयुक्तालय में इस समय महिला सुरक्षा हेतु 650 महिला पुलिस कार्यरत हैं। उन्होंने कहा गुरुग्राम पुलिस महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम तथा उनकी सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हमारा लक्ष्य गुरुग्राम जिले को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाना है।

इस मौके पर छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता ने दहेज़ अधिनियम ,साइबर क्राइम ,पॉक्सो एक्ट तथा कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न के खिलाफ कड़े क़ानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी भी प्रकार से अपने आप को कमजोर न समझें गुरुग्राम पुलिस आपकी सहायता के लिए सदैव तैयार है।

Previous post

डीएपी की अल्पता दिखा कर संकट खड़ा कर रही गठबंधन सरकार : कुमारी सैलजा

Next post

बाल महोत्सव में बाल कलाकारों ने जमाया रंग, ऑन द स्पॉट स्केचिंग, सोलो, क्लासिकल, बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिताएं आयोजित

You May Have Missed

error: Content is protected !!