मोदी की तूती बोलती तो भाजपा नेता यहां वहां नहीं दौड़ लगाते  
सीएम खट्टर गुरुग्राम-पंचकूला धनखड़ बादशाहपुर-चरखी दादरी में देख रहे भविष्य
राजनीतिक दलों के बड़े नेता कांग्रेस में आने का देख रहे मौका
 जनता जनार्दन पूरी तरह से समझ चुकी अब भाजपा और मोदी के दिन लदे  

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 17 अक्टूबर । वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पटौदी से कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी का दावा है कि पांच राज्यों में चुनाव होने के बाद 3 दिसंबर को आने वाले चुनाव परिणाम से देश की राजनीति की दिशा और दशा मैं बदलाव होना निश्चित है । 3 दिसंबर को जनता यह बता देगी कि अब भाजपा के सत्ता से दूर होने का समय आ चुका है । यह बात उन्होंने पटौदी क्षेत्र के विभिन्न गांव में जनसंपर्क एवं दौरा करने के उपरांत कही।    

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा भाजपा और मोदी के साथ ही खट्टर एक सरकार के उपरांत दूसरी सरकार का कामकाज सहित कार्यकाल को देखने के बाद अब जनता को मोदी के नाम और काम पर विश्वास नहीं रह गया है । केंद्र से लेकर हरियाणा तक भाजपा और सरकार के द्वारा केवल और केवल घोषणा करते हुए लोगों को हवाई सपने दिखाए जा रहे हैं। आम जनता की बात तो दूर भाजपाइयों को ही मोदी के नाम और काम पर विश्वास नहीं रह गया है । उन्होंने साफ-साफ कहा इसका सबसे बड़ा उदाहरण यही है कि हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार का नेतृत्व कर रहे सीएम मनोहर लाल खट्टर की रुचि गुरुग्राम और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दे रही है । सीएम खट्टर का अधिकांश समय गुरुग्राम और पंचकूला में ही व्यतीत हो रहा है , इसी प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के विषय में भी आकलन किया जा रहा है। वह भी बदली को छोड़ बादशाहपुर और चरखी दादरी में अपना राजनीतिक भविष्य तलाश रहे हैं। इसी प्रकार से हरियाणा में भाजपा सरकार के सबसे मजबूत मंत्री कहे जाने वाले अनिल विज के विषय में भी कहा जा सकता है । उन्होंने कहा देश और प्रदेश की जनता अब भली भांति जान चुकी है कि फूट की राजनीति कौन सी पार्टी कर रही है ।    

कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी  ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लेकर बड़े नेता केवल और केवल प्रदेश की जनता को हवाई सपने दिखाने का काम कर रहे हैं।  भाजपा के पास आज दावे के मुताबिक पन्ना प्रमुख ही नहीं है । कांग्रेस पार्टी को इस बात की खुशी है कि सीएम खट्टर रोजाना घोषणा पर घोषणा कर रहे हैं । सवाल यह है कि जो घोषणा की जा रही है , वह धरातल पर कब साकार होगी ? जिसका की आम जनता को सीधा और अधिक से अधिक लाभ मिल सके । आज हालात यह है कि आम आदमी के पेट भरने की खाद्य सामग्री से लेकर गंगाजल तक पर भी टैक्स रूपी जीएसटी थोपा जा चुका है ।

गुरुग्राम सिटी जहां से हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व जाता है । वहां पर बीते 9 वर्ष के कार्यकाल में अपेक्षित विकास नहीं हुआ है । यही हाल जिला गुरुग्राम के पहले सीएम सिटी पाटोदी सिटी का भी है। उन्होंने विश्वास पूर्वक कहा 2024 में सत्ता परिवर्तन होगा और जनता जनार्दन के हाथों भाजपा की विदाई निश्चित है । एक सवाल के जवाब में पर्ल चौधरी ने कहा उनके पिता पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के द्वारा जिस पारदर्शिता के साथ में राजनीति की गई और पटौदी क्षेत्र का समग्र विकास हुआ । इन्हीं सब कार्यों को पार्टी का समर्थन और पटौदी क्षेत्र की जनता के सहयोग मिलने पर आगे बढ़ाया जाएगा।