हरियाणा की पहली सीएम सिटी पटौदी, सीएम सिटी का नहीं मिला सम्मान 
भाजपा के संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने का बनाएं  दबाव
भाजपा के सोशल मीडिया का कांग्रेस देगी सोशल मीडिया से जवाब   

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 15 अक्टूबर । भाजपा का 1 वर्ष और 11 दिन शेष रह गया है । भाजपा ने झूठे और लोक  लुभावना वायदे और हवाई सपने दिखाकर जनता के वोट बटोर लिए । भाजपा के द्वारा चुनाव के समय संकल्प पत्र में जो वायदे किए गए थे, भाजपा उन वादों को पूरा करें । भाजपा के सोशल मीडिया पर किए जा रहे मनमाने प्रचार का कांग्रेस का सोशल मीडिया जवाब दे देकर भाजपा की असलियत से आम जनता को अवगत कराएगा । यह बात वरिष्ठ कांग्रेस नेता पटौदी के पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने संडे को अपने कार्यालय में कांग्रेस सोशल मीडिया टीम सहित समर्थकों को संबोधित करते हुए कही ।   

 उन्होंने कहा सही मायने में हरियाणा की पहली सीएम सिटी पटौदी ही है । लेकिन बेहद अफसोस और दुख का विषय यही है कि हरियाणा बनने के बाद आज तक पटौदी को सीएम सिटी का वह सम्मान नहीं मिला जो मिलना चाहिए । पर्ल चौधरी  ने कहा रोहतक भिवानी और करनाल जैसा विकास का हक और अधिकार पटौदी का भी है । पटौदी में भी उपरोक्त सीएम सिटी की तरह से ही सुविधा और विकास के कार्य आम जनता के हित में होने चाहिए। उन्होंने समर्थकों और कांग्रेस पदाधिकारी सहित कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि अब समय आ गया है जब भाजपा के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए भाजपा के नेताओं , मंत्रियों से सवाल भी किए जाएं । उन्होंने कहा भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है। भाजपा की नीति फूट डालो और राज करो कि रही है। इसका सबसे ताजा उदाहरण भी सामने आ चुका है, ऐसा महसूस होता है भाजपा सामान्य सैनिक और अग्नि वीर में भी भेदभाव कर रही है। सैनिक तो सैनिक होता है , आज हम सभी सीमा पर सैनिकों की चौकसी और शहादत की बदौलत ही चैन की सांस ले रहे हैं । भाजपा के शासनकाल में जवान किसान और महिला वर्ग सभी परेशान हैं । युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।     

 इस मौके पर परमेश रंजन ने सोशल मीडिया फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम के महत्व सहित इसकी ताकत के विषय में बेहद सरल तरीके से मौजूद कार्यकर्ताओं को अवगत कराया । पर्ल चौधरी   ने   कांग्रेस की पुनर्गठित सोशल मीडिया टीम का अभिनंदन करते हुए  कहा आने वाला समय सोशल मीडिया का ही है । आज के समय में समाचार पत्र से अधिक मोबाइल फोन या फिर स्मार्टफोन का अधिक इस्तेमाल हो रहा है । इस पर भी फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम का प्रयोग सामान्य हो चला है । जितना अधिक ट्विटर का इस्तेमाल किया जाएगा या सत्ता पक्ष से सवाल किए जाएंगे उसका और भी बेहतर परिणाम मिल सकता है । उन्होंने कहा पटौदी के विकास की 2009 में बेहद धीमी गति हो गई और इसके बाद एक तरह से विकास को ग्रहण लग गया ।

 पर्ल चौधरी ने कहा उनके पिता स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के द्वारा पटौदी के विकास के लिए जो नींव रखी गई आज जो कुछ भी क्षेत्र में विकास दिखाई दे रहा है यह उसी की बदौलत है। इस मौके पर कांग्रेस सोशल मीडिया और राजीव गांधी पंचायती राज के पदाधिकारी में दुष्यंत ,लोकेश शर्मा, ओमप्रकाश, हरिओम फरुखनगर, नीरज गुरुग्राम , अमन कौशिक गुरुग्राम, सुभाष प्रदेश सचिव, प्रवीण सरपंच प्रदेश सचिव, वैभव गुरुग्राम का समर्थकों और कार्यकर्ताओं से परिचय कराते हुए इन सभी का अभिनंदन किया गया । इस मौके पर बृजमोहन गोयल ओम प्रकाश महावीर मेहरा ईश्वर यादव मनोहर बाबरा बृजमोहन गोयल, रमेश खंडेवाला, डॉ हरिओम,  ओमप्रकाश रेहनवा, खेमचंद, ईश्वर सरपंच, राजेंद्र जांगड़ा, 

महावीर मेहरा, राजू खान, सरजीत सरपंच, सुभाष ततारपुर, कृष्ण इंछापुरी, जगदीश कुंडू, ओमदेव पहलवान, प्रकाश मिर्जापुर, महेंद्र सिंह लोकरी, धनीराम नंबरदार , किशोरी लाल, हुकम चंद भाटिया,

बलजीत सिंह, सुरेंद्र दोचनीया, श्रद्धानन्द यादव सहित अन्य समर्थक भी मौजूद रहे।

                

error: Content is protected !!