पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा राहुल गांधी के अफीम खाने संबंधी बयान की हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने कड़ी निंदा की

राहुल गांधी के खिलाफ पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा दिया गया अनर्गल बयान निंदनीय : लाल बहादुर खोवाल
पूर्व शिक्षा मंत्री द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए गैरजिम्मेदाराना बयान के लिए की जाएगी कानूनी कार्रवाई : एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल
पूर्व शिक्षा मंत्री ने अनर्गल बयान देकर ड्राइवर, मिस्त्री व कामगार वर्ग का उड़ाया मजाक

हिसार : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के संदर्भ में दिए गए गैरजिम्मेदाराना बयान पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने कड़ा विरोध जताया है। हिसार में शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान रामबिलास शर्मा ने राहुल गांधी पर छींटाकशी करते हुए कहा कि वह कभी ट्रक ड्राइवरों के साथ अफीम खाने लग जाता है तो कभी पेचकस लेकर कुछ करने लग जाता है। कभी कुली बन जाता है तो कभी धान के खेत में पहुंच जाता है।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष लाल बहादुर खोवाल ने पूर्व शिक्षा मंत्री के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा द्वारा दिए गए अनर्गल बयान की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता देखकर भाजपा बुरी तरह घबरा गई है। इसलिए भाजपा के नेता राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए कुछ भी अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि रामबिलास शर्मा ने राहुल गांधी को ट्रक ड्राइवरों के साथ अफीम खाने वाला बताकर केवल राहुल गांधी का अपमान नहीं किया है बल्कि समस्त ड्राइवर वर्ग, मिस्त्री वर्ग व कामगार वर्ग का मजाक उड़ाया है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि नवंबर माह में मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान व तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार साफ-साफ दिखाई दे रही है। इसलिए भाजपा के बड़े-बड़े नेता भी बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को सूपड़ा साफ होता दिख रहा है, इसलिए भाजपा नेता अनर्गल बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता राहुल गांधी की बढ़ती प्रसिद्धि को पचा नहीं पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी नेता को यह अधिकार नहीं है कि वह राहुल गांधी को नशेड़ी कहकर उनकी छवि खराब करे। सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खोवाल ने कहा कि इस गैरजिम्मेदाराना बयान की निंदा करते हुए हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगा। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो रामबिलास शर्मा के खिलाफ जनआंदोलन भी खड़ा किया जाएगा।

You May Have Missed