-भाजपा नेता ने पंजाब व आम आदमी पार्टी को सुनाई खरी-खरी-
-बोले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी तरह से आतंकवाद के खिलाफ, दे रहे करारा जवाब-

हिसार। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने एसवाईएल नहर निर्माण में अड़चन डालने पर आम आदमी पार्टी व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद हरियाणा को पानी न देने की बात करके पंजाब के मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं।

प्रो. रामबिलास शर्मा शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का पानी हरियाणा की जीवन रेखा है और यह पानी मिलने के बाद दक्षिण हरियाणा की प्यास बुझ सकती है लेकिन पंजाब सरकार इसमें लगातार अड़चन डाल रही है। उन्होंने दक्षिण हरियाणा में पानी की कमी व जमीन का पानी नीचे जाने का विस्तार से ब्यौरा दिया और कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कई नहरों व टेलों में पानी पहुंचाया है लेकिन एसवाईएल निर्माण हुए बिना दक्षिण हरियाणा की जरूरत पूरी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है और विकास कार्य जोरों पर है। भाजपा के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं।

प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आतंकवाद के पूरी तरह खिलाफ है। भारत में हुई आतंकवादी घटनाओं का मोदी सरकार ने करारा जवाब दिया है वहीं अब हमास के हमले की निंदा करके प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि हम हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं। कांग्रेस की आलोचना करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम लला को कितने साल टैंट में रखा, मंदिर नहीं बनने दिया और कांग्रेस के लोग भाजपा का यह कहकर मजाक उड़ाते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अब हम कांग्रेस के लोगों को रहे हैं कि 30 जनवरी 2024 को भगवान राम का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने नई शिक्षा नीति का सराहना करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति में शिक्षा, संस्कार व संस्कृति का समावेश है।

रामबिलास शर्मा ने कहा कि एसवाईएल मसले पर कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का यह कथन सराहनीय है कि हरियाणा के सभी दलों को अपने निजी स्वार्थ छोड़कर प्रधानमंत्री से मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी दल एकजुट होकर एसवाईएल निर्माण की दिशा में प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह हरियाणा की जीवन रेखा से जुड़ा मामला है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री प्रवीण पोपली, प्रदेश सचिव सरोज सिहाग, मेयर गौतम सरदाना, सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी, जिला मीडिया प्रमुख राजेंद्र सपड़ा व पूर्व जिला पार्षद अरुण शर्मा सहित अन्य पार्टी नेता भी उपस्थित थे। इससे पहले हिसार कार्यालय पहुंचने पर जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा एवं अन्य ने पूर्व मंत्री का स्वागत किया।

error: Content is protected !!