·        आगामी चुनावों में जनता ऐसा नतीजा देगी कि सातवें आसमान पर पहुंचा भाजपा का घमंड पाताल में पहुँच जाएगा – दीपेंद्र हुड्डा

·        इस बार हरियाणा के कोने-कोने से यही आवाज आ रही है कि बीजेपी सरकार जा रही हैकांग्रेस सरकार आ रही है- दीपेंद्र हुड्डा

·        सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने राजस्थान के चुरु, हनुमानगढ़ में जनसभाओं को किया संबोधित

चंडीगढ़, 5 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज राजस्थान के सिधमुख (चुरु) में विधायक कृष्णा पूनिया और नोहर (हनुमानगढ़) में विधायक अमित चाचान द्वारा आयोजित जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने चुरु जिले की विधानसभा सादुलपुर में ₹150 करोड़ से ज्यादा की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन किया और नोहर (हनुमानगढ़) में ₹60 करोड़ से ज्यादा की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन कर विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। जनसभाओं में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित दीपेन्द्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा वाले डबल इंजन सरकार का राग अलापते हैं, लेकिन हरियाणा में गठबंधन सरकार के दोनों इंजन इतने खराब हो चुके हैं कि अब मरम्मत के लायक भी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि ये कैसी डबल इंजन सरकार है जिसमें सिर्फ 2 लोगों की ही चलती है बाकी नीचे के सारे डिब्बे फेल हैं। आगामी चुनावों में जनता ऐसा नतीजा देगी कि सातवें आसमान पर पहुंच चुका भाजपा का घमंड पाताल में पहुँच जाएगा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राजस्थान में काँग्रेस की सरकार है इसलिए जनता को गैस सिलेंडर 500 रुपये में मिल रहा है, बीजेपी सरकार ने तो गैस सिलेंडर के दाम 1150 रुपये पार पहुंचा दिए थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक की कांग्रेस सरकारों ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कर दिया, लेकिन पूरे देश में बीजेपी की एक भी राज्य सरकार ने OPS को लागू नहीं किया। राजस्थान में अगर गलती से भी बीजेपी सरकार आ गई तो गैस सिलेंडर 1150 के पार मिलेगा और कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया, विधायक अमित चाचान को भारी बहुमत से विजयी बनाएं और राजस्थान में दोबारा कांग्रेस सरकार लाएं।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के बड़े-बड़े चुनावी नारों और वायदों की पोल खोलते हुए कहा कि अच्छे दिन आयेंगे, हर आदमी के खाते में 15-15 लाख रुपये लायेंगे। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, महंगाई कम होगी के सारे नारे फेल हो गए। बीजेपी सरकार ने सबसे ज्यादा भाई को भाई से लड़ाने का काम किया। ये लोग पूछते हैं कि 70 साल में क्या हुआ। इसका जवाब देते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 70 साल में डीजल पेट्रोल इतना महंगा नहीं हुआ, रसोई गैस सिलेंडर इतना महंगा नहीं हुआ जितना BJP सरकार में हुआ। 70 साल में किसान का इतना अपमान, खिलाड़ी बेटियों का अपमान, नहीं हुआ जितना बीजेपी सरकार में हुआ। 70 साल में डालर के मुकाबले रुपया सबसे नीचे इसी सरकार में गिरा। 70 साल में गरीब अमीर के बीच अंतर सबसे ज्यादा बढ़ा है। 70 साल में किसानों को इतना बड़ा आंदोलन नहीं करना पड़ा। 70 साल में इतना झूठ नहीं बोला गया जितना इनकी सरकार में बोला गया।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सरकार की नजर सबसे ज्यादा किसानों पर ही टेढ़ी हुई है। आज़ादी के बाद से इतनी असंवेदनशील सरकार शायद ही किसी ने देखी होगी। किसान आन्दोलन में सड़कों पर किसान एक साल से ज्यादा बैठे रहे, 750 से ज्यादा किसानों की कुर्बानी लेकिन भाजपा सरकार ने संवेदना के 2 शब्द नहीं कहे उलटे किसान को देशद्रोही, गद्दार आदि कहकर अपमानित किया, लोहे की कीलें, आंसू गैस, सैंकड़ों मुकदमें, लाठी, ठंडे पानी की बौछारें मारी, प्रताड़ित किया। संसद में जब उन्होंने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिये 2 मिनट का मौन रखने की बात कही तो सत्ता पक्ष ने किसानों की कुर्बानी की खिल्ली उड़ायी। जो भाजपा सरकार के अहंकार का प्रतीक है, जो समय आने पर भाजपा को भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में देश के लिये पदक जीतने वाली खिलाड़ी बेटियां दिल्ली के जंतर मंतर पर न्याय मांग रही थीं तो उनको बेरहमी से सड़कों पर घसीटा गया। ये बेटियां जब अपने मेडल गंगा में बहाने हरिद्वार गयीं तो भी सरकार में बैठे किसी व्यक्ति ने उन्हें रोकने की कोशिश तक नहीं की।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राजस्थान में इतिहास बनने जा रहा है, यहां दोबारा से कांग्रेस पार्टी की सरकार आ रही है। सफल कार्यक्रम के लिये विधायक कृष्णा पुनिया और विधायक अमित चाचान को बधाई दी। इस दौरान साथ में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल, विधायक शीशपाल केहरवाला, शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष डूंगरराम गैदर, प्रदेश सह प्रभारी पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन  समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता और सैंकड़ों स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!