विरोधियों को बोलने से रोकना भाजपा और केंद्र सरकार की सोची समझी साजिश : कुमारी सैलजा

चुनावी राज्यों में ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग को बनाते हथियार
देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात, न डरेंगे न ही झुकेंगे

चंडीगढ़, 05 अक्तूबर।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने देश के अंदर अघोषित आपातकाल लगाया हुआ है। जो भी नेता, व्यक्ति या संस्था इनकी आलोचना करते हैं, ये उसे ही अपने निशाने पर ले लेते हैं। विरोधियों को बोलने से रोकना ही इनकी सोची समझी साजिश है। इसलिए चुनावी राज्यों समेत अन्य जगहों पर भी ईडी, सीबीआई व आयकर विभाग को ये अपने हथियार के तौर पर प्रयोग कर रहे हैं।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान सभी ने देखा कि कांग्रेस नेताओं को किस तरह से तंग किया गया। दिल्ली के इशारे पर हर रोज छापेमारी की गई। एक-एक नेता को निशाने पर लिया गया, लेकिन कर्नाटक की जनता ने भाजपा के इन हथकंडों को समझ लिया है और कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत देकर करारा जवाब दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए वहां पर भी इसी तरह से आए दिन किसी न किसी नेता के यहां छापेमारी की जाती है। कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने के लिए नए-नए आरोप लगाए जाते हैं। विभिन्न हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, जिनका जवाब छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा पर वोट की चोट से देगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि जो भी मीडिया संस्थान सरकार विरोधी खबरें चलाता है, उस पर शिकंजा कसने के लिए तरह-तरह के आरोप लगाते हुए छापेमारी की जाती है। दिल्ली में चली छापेमारी इस बात का सीधा प्रमाण है। मीडिया से जुड़े लोग सिर्फ भाजपा और केंद्र सरकार का गुणगान करें, यही प्रधानमंत्री की हसरत है। निंदा तो वे किसी भी सूरत में सुन ही नहीं सकते। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये लोग तानाशाही रवैया अपनाकर जोर-जबरदस्ती, दमन, भय और आतंक का माहौल पत्रकारों व उन नेताओं के खिलाफ कायम करना चाहते है, जो विरोधी दल के हैं या उनकी बात को उठा रहे हैं। खास तौर से इंडिया गठबंधन से जुड़े नेताओं को टारगेट किया जा रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि देश की जनता इन सारे षड्यंत्र को समझ रही है। उन्हें पता चल गया है कि ईडी, सीबीआई व आयकर विभाग को चुनावी राज्यों में क्यों एक्टिव किया जाता है क्यों इनके निशाने पर सिर्फ विरोधी ही होते हैं। जनता सत्तारूढ़ भाजपा को चुनाव में पूरा सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में दमनकारी और तानाशाह को जनता ज्यादा सहन नहीं करती

जब भी उसे वोट का मौका मिलता है एक ही चोट में वह उसे सत्ता से बाहर कर देती है और इस बार देश की जनता इस सरकार से मुक्ति पाकर रहेगी।

Previous post

मुख्यमंत्री का वादा नहीं हुआ पूरा, एक माह बाद भी तलवंडी राणा रोड की स्थिति जस की तस : ओ.पी. कोहली

Next post

करोड़ों की लागत से चकाचक होगी अम्बाला छावनी की सड़कें, गृह मंत्री अनिल विज ने राशि मंजूर करवाई

You May Have Missed

error: Content is protected !!