आरसीएस उड़ान योजना के तहत सिविल एन्कलेव निर्माण के लिए बुधवार फाइनेंशल बिड ओपन हुई
सिविल एन्कलेव के लिए प्रस्तावित 20 एकड़ भूमि पर प्रशासन ने करवाई साफ-सफाई हुई

अम्बाला, 04 अक्टूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आरसीएस उड़ान योजना के तहत अम्बाला में प्रस्तावित सिविल एन्कलेव के निर्माण स्थल का प्रात: अधिकारियों के साथ मुआयना किया और चर्चा की।

सिविल एन्कलेव की स्थापना के लिए यहां 20 एकड़ भूमि पर प्रशासन द्वारा कराई जा रही साफ सफाई के कार्य का उन्होंने निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के उपरांत गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ सिविल एन्कलेव निर्माण को लेकर तैयार किए ले-आउट प्लान पर भी चर्चा की और दिशा-निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि सिविल एन्कलेव निर्माण के लिए बुधवार को फाइनेंशल बिड ओपन हो चुकी है और इससे पूर्व टेक्निकल बिड को भी ओपन किया जा चुका है।

गृह मंत्री अनिल विज ने सिविल एन्कलेव निर्माण हेतु 15 अक्टूबर (पहले नवरात्र) पर शिलान्यास समारोह की तैयारियों को लेकर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस अवसर पर नगर परिषद के प्रशासक व एसडीएम सतेंद्र सिवाच, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार, ईओ जरनैल सिंह, डीएसपी कैंट आशीष चौधरी सहित भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान एवं अन्य मौजूद रहे।

20 एकड़ भूमि पर थी घनी झाडिया, साफ-सफाई कराई

गृह मंत्री अनिल विज के निर्देशों के बाद आरसीएस उड़ान योजना के तहत सिविल एन्कलेव के लिए प्रस्तावित 20 एकड़ जमीन पर प्रशासन द्वारा साफ-सफाई कराई गई। यहां पर पहले मिलिट्री डेयरी फार्म था जोकि कई वर्षों से बंद पड़ा था। इसके बंद होने की वजह से यहां घनी झाड़ियां व बुटियां उग गई थी जिसे अब साफ कर दिया गया है। आगामी 15 अक्टूबर को पहले नवरात्र पर सिविल एन्केलव के निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा। शिलान्यास समारोह के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को निमंत्रण दिया था जोकि उन्होंने स्वीकार किया था।

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला को मिलेगी एयर कनेक्टिविटी

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से आरसीएस उड़ान योजना के तहत अम्बाला को एयर कनेक्टिवटी मिलने जा रही है जोकि अम्बाला के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धी है। एयर कनेक्टिवटी मिलने से अम्बाला में कारोबार को भी बढ़ावा मिलेगा और तरक्की के मार्ग पर अम्बाला अग्रसर होगा। गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला में सिविल एन्कलेव की स्थापना को लेकर अथह प्रयास थे और उन्हीं के प्रयासों रूपी फल अब बहुत जल्द मिलने जा रहा है।