एयर टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला ट्रैवल कंपनी का आरोपी कर्मचारी काबू, मोबाईल बरामद

गुरुग्राम : 04 अक्टूबर 2023 – दिनांक 01.08.2021 को IGT Solution Pvt. Ltd. कम्पनी के मैनेजर ने थाना साईबर पश्चिम, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इनकी कम्पनी एयर इंडिया एयरलाइंस के लिए कॉल सेंटर के द्वारा टिकट बुकिंग, कस्टमर सर्विस तथा रिफंड का काम करती है। कंपनी के किसी कर्मचारी व कुछ ट्रैवल एजेंट ने मिलकर इनकी कंपनी की यूजर आईडी व पासवर्ड का प्रयोग करके एयर इंडिया एयरलाइंस की टिकट बुक करके प्राप्त पेमेंट को कंपनी के खाते में ट्रांसफर न करके फ्रॉड/ठगी करने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत पर पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में धारा 420 IPC व 66D आईटी एक्ट के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री विपिन अहलावत एसीपी साइबर के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रभारी पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 01 आरोपी को कल दिनांक 03.10.2023 को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान रोशन मिश्रा उर्फ राधे मोहन उर्फ राजा गांव धर मंगता, जिला गोपाल गंज, बिहार के रूप मे हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह IGT Solution Pvt. Ltd. में नौकरी करता था। इसी दौरान ही इसने एयर इंडिया एयरलाईन्स की टिकट बुक करने का कार्य किया व फर्जी तरीके से उस पैसे को कंपनी के अकाउंट मे ना डलवाकर व लुप होल का फायदा उठाकर अपने अकाउंट में ट्रांसफर करके करीब एक करोड रुपए का फ्रॉड किया था। इस अभियोग में 01 अन्य आरोपी भागीरथ को पहले ही पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी रोशन उपरोक्त के कब्जा से 01 मोबाईल फोन भी बरामद किया गया है।आरोपी को माननीय न्यायलय के सम्मुख पेश करके आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!