केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने एनएचएआईं अधिकारियों के साथ किया दौरा*

गुरुग्राम। गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड एसपीआर से दिल्ली – जयपुर नेशनल हाईवे की ओर जाने वाले वाहन चालकों का सफर आने वाले दिनों में सुगम होने जा रहा है। इस अंडरपास के जरिए दिल्ली – जयपुर नेशनल हाईवे से फरीदाबाद रोड की ओर जाने वाले वाहन चालकों को भी लाभ होगा।

119 करोड़ की लागत से बनने वाले वाटिका चौक के निर्माण को देखने के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने एनएचएआई अधिकारियों के साथ दौरा कर कार्य की समीक्षा की। इस अवसर पर उनके साथ जिला उपयुक्त निशांत यादव भी उनके साथ थे।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी प्रोजेक्ट डायरेक्टर धीरज सिंह ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि वाटिका चौक अंडरपास का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि करीब 10 दिन बाद अंडरपास को खोलने पर विचार किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए की वे जल्द से जल्द कार्य को पूरा करें ताकि लोगों का सफर सुगम हो सके।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजीव चौक से सोहना तक करीब 2 हजार करोड़ की लागत से एलिवेटेड रोड बनने के बाद सोहना की दूरी 15 मिनट में सिमट गई। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के लोगों को गुजरात में मुंबई जाने के लिए अब सोहना के अलीपुर से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का इंटरचेंज कल भी मिल रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड से दिल्ली- जयपुर नेशनल हाईवे व दिल्ली – जयपुर नेशनल हाईवे से फरीदाबाद की ओर जाने वाले यातायात को बादशाहपुर के नजदीक वाटिका चौक पर आकर जाम का सामना करना पड़ता था अनेकों बार बादशाहपुर की ओर जाने वाली सर्विस लेन भी जाम हो जाती थी। राव ने कहा कि वाटिका चौक अंडरपास शुरू होने के बाद वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी।

error: Content is protected !!