जो पुलिस के वेतन भत्ते की बात करेगा, वही हरियाणा पर राज करेगा

हरियाणा के इतिहास का सबसे बड़ा ट्विटर अभियान का दावा   
 सोई हुई हरियाणा सरकार और विपक्ष को जगाने के लिए अभियान  
इससे पहले 22 अगस्त को समस्त हरियाणा पुलिस द्वारा चलाया गया ट्विटर अभियान 
 3 अक्टूबर मंगलवार को मांगों के पक्ष में हरियाणा पुलिस का चौथा ट्विटर अभियान 

  फतह सिंह उजाला                                             

पटौदी 2 अक्टूबर । जो पुलिस के वेतन भत्ते की बात करेगा, वही हरियाणा पर राज करेगा। पढ़ने और सुनने में यह मांग और नारा राजनीतिक नारा ही महसूस हो रहा है। लेकिन खास बात यह है कि यह नारा किस विभाग के द्वारा या किसी सरकारी कर्मचारी संगठन के द्वारा बोला गया, वह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है । मांग पूरी न होने पर और मांग करने वाला संगठन, इसी अपनी मांग पर अड़ा रहा और नारे के मुताबिक फैसला किया गया तो किसी भी सत्ता पक्ष के लिए सरदर्दी बना स्वभाविक है । जी हां हम बात कर रहे हैं समस्त हरियाणा पुलिस द्वारा अपने हकूक सहित मांगों को पूरा किया जाने के संदर्भ में ।

 पुलिस कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन तरीके से की जा रही मांग और अपना विरोध दर्ज करवाने के सिलसिले में 3 अक्टूबर मंगलवार को समस्त हरियाणा पुलिस का अपनी मांगों के समर्थन में हरियाणा के इतिहास का यह सबसे बड़ा ट्विटर अभियान होने का दावा किया जा रहा है । इससे पहले 22 अगस्त को समस्त हरियाणा पुलिस के द्वारा 26300 ट्वीट अपनी मांगों के समर्थन में किए गए । मौजूदा समय में सूत्रों का कहना है कि 3 अक्टूबर मंगलवार का समस्त हरियाणा पुलिस का यह ट्विटर अभियान सोई हुई हरियाणा सरकार के साथ-साथ विपक्ष को भी जगाने के लिए है । यह अभियान सुबह 10:00 बजे से शाम को 4:00 बजे तक जारी रहेगा । इस दौरान सभी पुलिसकर्मी अपनी मांगों के समर्थन में, हरियाणा पुलिस मांगे अपना हक, प्रशासन क्यों अनजान है पुलिस भी इंसान है,  जैसे नारों के साथ अपना ट्विटर अभियान जारी रखेगी । 

समस्त हरियाणा पुलिस के द्वारा चलाई जाने वाले ट्विटर अभियान और अपनी मांगों के संदर्भ में पुलिस सूत्रों के मुताबिक ट्विटर पर हैसटैग सहारे की जरूरत है , अब सहारे की आखिर कौन बनेगा सहारा ? अभियान चलाया जाएगा । मांगों के संदर्भ में कहा गया है कि बेसिक वेतन 49400 उपलब्ध कराया जाए । पुलिस कर्मियों का रिस्क अलाउंस 5000 से 10000 किया जाए । राशन भत्ता प्रति महीने 600 से बढ़कर काम से कम 4000 किया जाए ।  यात्रा भत्ता 5000 वेतन के साथ भुगतान किया जाना सुनिश्चित हो । वर्दी भत्ता और अन्य भक्तों को केंद्र की तरह ही हरियाणा पुलिस पर भी लागू किया जाए। इसके अलावा मेडिकल कैशलेस सुविधा पुलिस आईडी के आधार पर सभी पैनल और  इनपैनल्ड अस्पतालों में लागू की जाए । पुलिस विभाग के आईओ की फाइलों की संख्या भी निर्धारित की जाए । इन्हीं प्रकार की विभिन्न मांगों को लेकर 3 अक्टूबर मंगलवार को एक बार फिर समस्त हरियाणा पुलिस के द्वारा ट्विटर अभियान चलाया जाएगा । इसके विषय में दावा किया गया है कि हरियाणा के इतिहास का यह सबसे बड़ा ट्विटर अभियान होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!