– पीएम मोदी ने स्वच्छता का संकल्प लिया और सभी गांव ओडीएफ हुए
– जिला स्तरीय स्वच्छता ही सेवा समारोह को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने किया संबोधित, अच्छा कार्य करने वालों को किया सम्मानित
– सिलानी में आयोजित कार्यक्रम में  डीसी कैप्टन शक्ति सिंह सहित प्रशासनिक व विभागीय अधिकारी रहे मौजूद
– हर गांव से राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के लिए मिट्टी पहुंचाने का संकल्प लें युवा – बोले धनखड़  

चंडीगढ़, 2 अक्टूबर। जीवन में जो बनने का संकल्प लें, वह संकल्प पक्का होना चाहिए तभी सफलता मिलेगी। पीएम मोदी ने संकल्प लिया तो हर घर शौचालय बना।  प्रदेश के सभी गांव ओडीएफ हुए और अब बताया गया है कि झज्जर जिले के 250 में से 151 गांव ओडीएफ प्लस भी हो गए हैं। सभी गांवों को ओडीएफ प्लस बनाने और हर शहीद के गांव से राष्ट्रीय स्मारक के लिए मिट्टी भेजने का संकल्प लेकर जाएं।  

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने सोमवार को सिलानी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय स्वच्छता ही सेवा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और सभी खंडों से पहुंचे अमृत कलशों को नमन करते हुए कहा कि मेरी माटी -मेरा देश अभियान देशभक्ति से ओतप्रोत एक अनूठा कार्यक्रम है।  जिसमें देश के सभी ज्ञात-अज्ञात बलिदानियों को एक साथ याद किया जा रहा है । दिल्ली में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के साथ बनने वाली अमृत वाटिका में देश भर से लाई गई मिट्टी हमें एक सूत्र में पिरोने का काम करेगी। कार्यक्रम में खंड समिति चेयरमैनों द्वारा अपने-अपने खंड से लाए गए अमृत कलश हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ और डीसी कैप्टन शक्ति सिंह को सौंपे। इस दौरान पूरा पंडाल देश भक्ति के नारों से गूंज ऊठा।

 धनखड़ ने कहा कि शहीदों के हर गांव से लाई गई मिट्टी के अमृत कलशों  को कॉलेजों में भी लेकर जाएं ताकि युवा पीढ़ी भी बलिदानियों को नमन कर सके। उनकी गौरवगाथा से अवगत हो सके। उन्होंने कहा कि पिछला पखवाड़ा सरकार और संगठन ने स्वच्छता, मिट्टी को नमन और वीरों को वंदन सहित सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यक्रम किए गए । ऐसे कार्यक्रम अनवरत चलते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने बुरे दिनों को भूलना नहीं चाहिए। अंडमान निकोबार की  सेलुलर जेल और वाइपर टापू की जेलों में हमारे अनेक बलिदानियों कैसे कैसे कष्ट सहे,यातनाएं झेलीं। यह सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी तक वीरों की गौरव गाथाएं पहुंचनी चाहिए।

 कार्यक्रम में प्रशासन की ओर से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में उल्लेखनीय कार्य करने वालों जिला पार्षदों, खंड समिति सदस्यों , सरपंचों, सफाई कर्मचारियों को मुख्य अतिथि धनखड़ ने सम्मानित किया।  कार्यक्रम में छात्रों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुति दी, महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर  शास्त्री जी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि पिछले पखवाड़े में स्वच्छता और मेरी माटी- मेरा देश कार्यक्रम के तहत जिले के सभी गांवों से मिट्टी और अन्न एकत्रित किया गया। शहीदों का वंदन किया गया। उन्होंने कहा कि झज्जर वीर बांकुरों की भूमि है और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम युवा पीढ़ी में नया जोश व जज्बा पैदा करते हैं। सीईओ जिला परिषद डॉ सुभिता ढाका ने सभी अतिथि गणों का स्वागत करते हुए स्वच्छता पखवाड़ा और  मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत जिले में हुए कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके बाद सिलानी गांव में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया ।

इस कार्यक्रम उपरांत हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ , डीसी कैप्टन शक्ति सिंह, सहित सभी अतिथियों ने बाबा बालक दास मंदिर में पूजा अर्चना की और सामूहिक भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन कप्तान बिरधाना, एसडीएम विशाल कुमार, लोकसभा संयोजक आनंद सागर, चेयरमैन जोगेंद्र, प्रमिला, जयबीर, बसंत गुलिया, संदीप हसनपुर, बीडीसी दीपक, धमेंद्र, निर्मला, रवि बराही, कई गांवों से पहुंचे सरपंचों सहित अनेक गणमान्य जन मौजूद रहे।

error: Content is protected !!