– गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला तथा निगमायुक्त पीसी मीणा ने सदर बाजार से शुरू की यात्रा
– 1 से 13 अक्तुबर तक नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में जाएगी अमृत कलश यात्रा
– 13 अक्तुबर को रंगभूमि ओपन एयर थिएटर सैक्टर-29 में आयोजित किया जाएगा भव्य समारोह
– मशहूर गायक एमडी देशी रॉक स्टार तथा सुभाष फौजी की होगी लाईव कंसर्ट

गुरूग्राम, 1 अक्तुबर। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में चल रहे मेरी माटी-मेरा देश अभियान के दूसरे चरण में अमृत कलश यात्रा निकाली जा रही है। इसके तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 1 से 13 अक्तुबर तक निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी।

रविवार को गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला तथा निगमायुक्त पीसी मीणा ने सदर बाजार से अमृत कलश यात्रा की शुरूआत की। उन्होंने कलश में मिट्टी व चावल डाले तथा मिट्टी को नमन व वीरों का वंदन किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि अमृत कलश यात्रा के तहत गुरूग्राम के सभी वार्डों से मिट्टी एकत्रित की जाएगी तथा एक कलश में डालकर इसे नई दिल्ली स्थित कत्र्तव्य पथ पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय समारोह में भेजा जाएगा। यहां पर एक अमृत वाटिका विकसित की जा रही है, जिसमें पूरे देश से आने वाली मिट्टी को डाला जाएगा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आयोजित की जाने वाली अमृत कलश यात्रा पूरे निगम क्षेत्र में जाएगी। यात्रा में शामिल लोक कलाकार नागरिकों को अपनी कला एवं संस्कृति से जुडऩे का आह्वान करेंगे। उन्होंने बताया कि अमृत कलश यात्रा की शुरूआत सदर बाजार से की गई है। यात्रा के तहत मिट्टी को नमन व वीरों का वंदन किया जाएगा तथा पंच प्रण शपथ दिलाई जाएगी।

13 अक्तुबर को होगी मेगा इवैंट : अमृत कलश यात्रा के तहत 13 अक्तुबर को एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत एक अमृत वाटिका विकसित की जाएगी तथा स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों को नमन किया जाएगा। समारोह में मशहूर सिंगर एमडी देशी रॉक स्टार तथा सुभाष फौजी की लाईव कंसर्ट होगी, जो कि अपने गीतों के माध्यम से देशभक्ति का संदेश देंगे। समारोह में स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा तथा सभी लोग पंच प्रण शपथ लेंगे।

error: Content is protected !!