30 सितम्बर को राव बिरेन्द्र सिंह की जयंती थी। उनकी जयंती पर नारनौल रोड़ पर रामपुरा स्थित रेवाडी में उनकी समाधि पर न तो कोई भाजपा की ओर से श्रद्धाजंली दी गई और न ही जिला प्रशासन की ओर हरियाणा के इस पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राव बिरेन्द्र सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित की गई : विद्रोही
भाजपा-जजपा सरकार के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा शनिवार ने रेवाडी में ही मौजूद होते हुए भी राव बिरेन्द्र सिंह को श्रद्धाजंली देना अपनी शान के खिलाफ समझा : विद्रोही

1 अक्टूबर 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा जातिय धु्रवीकरण की औच्छी, गंदी राजनीति करके अहीरवाल की जनता को बरगालकर उनकी वोट हडपकर हरियाणा में दो बार सत्ता आनंद तो ले रही है, लेकिन फिर भी अहीरवाल के सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक सरोकारों के प्रति द्वेषपूर्ण सौतेला भेदभाव व्यवहार कर रही और साथ में यहां के महापुरूषों, दिवंगत नेताओं का भी सम्मान नही करती। इसका उदारहरण देते हुए विद्रोही ने बताया कि 30 सितम्बर को अहीरवाल से सम्बन्धित हरियाणा के दिग्गज नेता रहे प्रदेश के दूसरे मुख्यमंत्री राव बिरेन्द्र सिंह की जयंती थी। उनकी जयंती पर नारनौल रोड़ पर रामपुरा स्थित रेवाडी में उनकी समाधि पर न तो कोई भाजपा की ओर से श्रद्धाजंली दी गई और न ही जिला प्रशासन की ओर हरियाणा के इस पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राव बिरेन्द्र सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित की गई। यहां तक भाजपा-जजपा सरकार के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा शनिवार ने रेवाडी में ही मौजूद होते हुए भी राव बिरेन्द्र सिंह को श्रद्धाजंली देना अपनी शान के खिलाफ समझा।  

विद्रोही ने कहा कि भाजपा, हरियाणा भाजपा-जजपा सरकार व उसके मंत्री का अहीरवाल के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यंमत्री के प्रति ऐसा उपेक्षापूर्ण व्यवहार मुंह बोलता प्रमाण है कि भाजपा के लिए अहीरवाल का महत्व केवल जातिय धु्रवीकरण की राजनीति करके लोगों को भडकाकर, बहकाकर वोट हडपने तक ही सीमित है। जो राजनीतिक दल व सरकार आजादी के बाद अहीरवाल के अब तक के सबसे बडे नेता रहे राव बिरेन्द्र सिंह को सम्मान नही दे सकती, ऐसी अहीरवाल विरोधी सरकार इस क्षेत्र के सामाजिक सरोकारों, हितों, विकास पर क्या खाक ध्यान देगी? विद्रोही ने कहा कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा रेवाडी में बसों को हरी झंडी दिखाकर मीडिया फोटो इंवेट करते रहे और मुठ्ठीभर भाजपा कार्यकर्ताओं को इक्कठा करके कथित जनसंवाद नौटंकी करके मीडिया में चेहरा चमकाकर चले गए, लेकिन रेवाडी के बस स्टेशन से केवल तीन किलोमीटर दूर राव बिरेन्द्र सिंह की समाधि पर जाकर उनकी जयंती पर उन्हे श्रद्धाजंली देने से कन्नी काट गए। यहां तक भाजपा के स्थानीय नेताओं के पास परिवहन मंत्री की हाजरी देकर उनकी चापलूसी करने का समय था, लेकिन राव साहब को श्रद्धाजंली देने का उनके पास समय नही था।  

विद्रोही ने कहा कि सबसे दुखद स्थिति तो यह रही कि जिस राव बिरेन्द्र सिंह की बनाई ताकत के बल पर उनके पुत्र राव इन्द्रजीत सिंह हरियाणा के चार बार विधायक, पांच बार सांसद, तीन बार केन्द्रीय मंत्री बनकर सत्ता आनंद ले रहे है, वे और उनकी राजनीतिक वारिश पुत्री आरती राव भी अपने पिता-दादा को श्रद्धाजंली देने नही आये। अब अहीरवाल की जनता स्वयं समझ ले कि राव तुलाराम व राव बिरेन्द्र सिंह के नाम पर अपनी राजनीतिक दुकान चलाने वाले जब अपने ही पूर्वजों का सम्मान नही करते तो वे अहीरवाल की जनता का क्या खाक सम्मान करेंगे।

error: Content is protected !!