गृह मंत्री अनिल विज ने जनसमस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला, 28 सितम्बर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने गुरुवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष अम्बाला शहर निवासी विवाहिता ने ससुराल पक्ष द्वारा उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। विवाहिता का आरोप था कि उसका अंतरजातीय विवाह हुआ है। पति-पत्नी विवाह के बाद सही तरीके से रह रहे थे, मगर ससुराल पक्ष के अन्य लोगों द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसपी अम्बाला को कार्रवाई के निर्देश दिए।

राजकीय कालेज अम्बाला छावनी से आई छात्रा ने बताया कि कालेज में एनसीसी विंग बंद हो गया गया है जिससे छात्राओं को लाभ नहीं मिल पा रहे हैं। गृह मंत्री विज ने मामले में कालेज प्रिंसिपल से बात कर एनसीसी विंग पुन: प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

वहीं, छावनी निवासी दंपत्ति ने जमीनी विवाद के चलते परिवार के लोगों पर जमीन कब्जाने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने कैंट थाने के एसएचओ को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। महेशनगर क्षेत्र निवासी महिला ने पति द्वारा उससे मारपीट करने एवं घर का सामान जबरन ले जाने के आरोप लगाए। उसका आरोप था कि सेना में तैनात उसका पति उससे खर्चा भी नहीं दे रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने महेशनगर थाने के एसएचओ को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

कैथल से आए दंपत्ति ने उनकी 14 वर्षीय बच्ची को एक व्यक्ति ने जबरन भगा ले जाने के आरोप लगाए। मामले में मंत्री विज ने कैथल एसपी को फोन कर मामले में तत्परता से कार्रवाई करते हुए लापता बच्ची को जल्द तलाशने के निर्देश दिए।

Previous post

अंबाला छावनी में बनाए जाने वाले सिविल एन्कलेव का भूमि पूजन मुख्यमंत्री द्वारा आगामी 15 अक्तूबर, 2023 (पहला नवरात्र) को किया जाएगा,  – गृह मंत्री अनिल विज

Next post

सफाई कर्मियों के पुनर्वास हेतू महत्वाकांक्षी योजना शुरू-संजीव कौशल

You May Have Missed

error: Content is protected !!