गुरुग्राम : 23 सितंबर 2023 – दिनांक 15.07.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम में 01 शिकायत सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर फेक ID बनाकर इसकी पत्नी की फोटो /वीडियो को अश्लील बनाने/मॉर्फिंग कर वीडियो को वायरल करके रुपए मांगने के सम्बन्ध में दी गई। शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक सवित कुमार, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में फेक ID बनाकर उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की पत्नी की वीडियो को एडिट करके अश्लील बनाने व उस वीडियो को वायरल करके रुपए मांगने वाले आरोपी को आज दिनांक 22.09.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके सम्बन्धित अभियोग में गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान सूरज कुमार गांव मालदीपुर, जिला बेगूसराय, बिहार के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि इसने (आरोपी सूरज) इंस्टाग्राम पर फेक ID बनाकर शिकायतकर्ता की पत्नी की वीडियो को अश्लील बनाने/मॉर्फिंग कर वायरल किया था व रुपए मांगने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की पत्नी को परेशान करके रुपए ऐंठने के लिए उसकी वीडियो को मॉर्फ/एडिट करके अश्लील बनाया तथा बनाए गए अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया था‌‌ । पुलिस जांच में यह भी सामने आया है, कि आरोपी ने मॉर्फ/एडिट वीडियो को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट करने के लिए शिकायतकर्ता की पत्नी से 25 हजार रुपयों की डिमांड की थी।

आगामी कार्यावही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जायेगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!