पीएम मोदी के जन्मदिन उपलक्ष्य में होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर और योग सत्र

  100 से अधिक वंचित बच्चों को होम्योपैथिक कैल्शियम और आयरन की खुराक दी     
डा जयिता चौधरी होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर हेलीमंडी  ने किया जागरुक    

फतह सिंह उजाला                                         

पटौदी / गुरुग्राम 16 सितंबर । वसुदेव कुटुंबकम और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भगवती विद्या मंदिर स्कूल मदनपुरी गुरुग्राम में होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर और योग सत्र का आयोजन किया गया । जहां 100 से अधिक वंचित बच्चों और महिलाओं को डॉ जयिता चौधरी होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर हेली मंडी  द्वारा मौसमी दवाओं के साथ होम्योपैथिक कैल्शियम और आयरन की खुराक दी गई।  

 चिकित्सा अधिकारी राजकीय होम्योपैथिक औषधालय हेलीमंडी।  एनीमिया की रोकथाम और नियमित आहार में बाजरा के उपयोग के संबंध में सामान्य जागरूकता दी गई।  चूँकि सितंबर को पोषण पखवाड़ा माह के रूप में भी मनाया जाता है, हमारा उद्देश्य महिलाओं और बच्चों के बीच स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में जागरूक करना है । तुलसी, नीम, नींबू, हल्दी सहित विभिन्न औषधीय पौधों को घर में लगाया जा सकता है।  प्रधानाध्यापिका उष्मा सचदेवा ने बताया कि बच्चों को भारतीय संस्कृति को समझने और भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करने के लिए नियमित गतिविधियां दी जाती हैं। 

डॉ जयिता चौधरी ने कहा आज पीएम मोदी देश और दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रिय व्यक्ति और नेता बन चुके हैं । उनके द्वारा योग को विश्व पटल पर मजबूत पहचान भी दिलाई गई है । प्रधानमंत्री मोदी जो कुछ भी करते और कहते हैं , उसके पीछे केवल और केवल जनकल्याण ही समाहित होता है । पूरी दुनिया के लिए पीएम मोदी आज एक आइकॉन भी बन चुके हैं । प्रधानमंत्री मोदी के जैसे दूर की सोच रखने वाले दूरदर्शी व्यक्ति अथवा नेता का नेतृत्व मिलना हम सभी के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। कोरोना महामारी के समय सबसे पहले इससे बचने के लिए दवाई बनाकर दुनिया के देशों में मानवीय दृष्टिकोण  को प्राथमिकता देते हुए उपलब्ध करवाई गई।

Previous post

डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की तैयारियों पर समीक्षा बैठक आयोजित

Next post

फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री से जुडे़ उद्यमी डिजिटल मंच के माध्यम से सीधे उपभोक्ताओं तक बनाएं पहुंच – मनोहर लाल

You May Have Missed

error: Content is protected !!