बजट का 20 प्रतिशत कर्ज का ब्याज चुकाने में खर्च कर रही खट्टर सरकार: अनुराग ढांडा
लोगों को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं, फिर भी हरियाणा पर 3 लाख करोड़ का कर्ज : अनुराग ढांडा
युवाओं में आम आदमी पार्टी का बढ रहा है क्रेज : अनुराग ढांडा
हम संगठन बना रहे, कांग्रेस वाले संगठन के नाम पर जूते चप्पल चला रहे : अनुराग ढांडा
2024 का चुनाव बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल के मुद्दे पर होगा : अनुराग ढांडा
शहीदों के परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि न देना बीजेपी सरकार की शर्मनाक हरकत : अनुराग ढांडा

रेवाड़ी, 15 सितंबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता की, इससे पूर्व कार्यकताओं के साथ संवाद किया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में संगठन विस्तार को लेकर काम कर रही है। लोगों का लगातार आम आदमी पार्टी से जुड़ने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की नकल करने की कोशिश की तो जुते-चप्पल चल गए। इसके अलावा इन दिनों आम आदमी पार्टी ने परिवार जोड़ो अभियान शुरु किया है, जिसके तहत पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। कई अलग अलग पार्टियों के नेता आम आदमी पार्टी से जुड़ने के लिए तैयार हैं। जो पहले से राजनीति में है उनकी लोगों के बीच में क्या छवि है इसकी जांच करने के बाद आम आदमी पार्टी किसी नेता को पार्टी में शामिल करवाती है। उन्होंने कहा कि जनता अरविंद केजरीवाल पर आंख बंद करके विश्वास करती है। इसलिए इस विश्वास को कायम रखना हमारी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की हरियाणा को बर्बादी की तरफ लेकर जा रही है। हरियाणा पर इतना कर्ज चढ़ा हुआ है कि हमारा वार्षिक बजट का 19.5 प्रतिशत हिस्सा ब्याज चुकाने में जाता हैं। 30 हजार मिड डे मील वर्कर्स को सरकार पिछले 5-6 महीने से वेतन नहीं दे पाई है, उनका 60-70 करोड़ रुपए पेंडिंग है। खट्टर सरकार इसके लिए क्या कर रही है। यदि पिछले कुछ सालों का बजट देखें तो सरकार की इनकम बढ़ती हुई सामने नहीं आ रही है और खर्चे लगातार सरकार के बढ़ रहे हैं। तो ऐसी स्थिति में सीएम खट्टर आम आदमी पार्टी पर जो आरोप लगाते हैं कि आम आदमी पार्टी के लोग मुफ्तखोर हैं। मुफ्त की चीजे बढ़ने से प्रदेश पर कर्जा बढ़ जाएगा। तो सीएम खट्टर को बताना चाहिए कि वो हरियाणा में कुछ भी मुफ्त नहीं देते इसके बावजूद हरियाणा पर 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्जा कैसे चढ़ा। ये पैसा कहां और किस भ्रष्टाचार में गया। सीएम खट्टर का इसका जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि न हमारे पास क्लर्कों की सैलरी बढ़ाने के लिए पैसा है, न हमारे पास आशा वर्कर्स का मानदेय बढ़ाने के लिए पैसा है और न कर्मचारियों को ओपीएस देने के लिए पैसा है। हर जगह पर पैसे की कमी सामने आ रही है, इसके बावजूद सीएम खट्टर हर जगह पर जाकर जनसंवाद में जनता की मजबूरियों का मजाक उड़ाते हैं। सबसे शर्मनाक बात यह है कि जब हमारे जवान कुछ दिन पहले एक एक्सीडेंट में शहीद हुए थे जब वो ड्यूटि पर थे। उनके लिए आम आदमी पार्टी ने मांग की थी कि उनको दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जानी चाहिए। आज दोबारा फिर वही परिस्थिति सामने आकर खड़ी हो गई है। पानीपत के एक अफसर आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए हैं। उसके लिए भी हमें फिर से वही मांग दोहरानी पड़ रही है। उन्होंने खट्टर सरकार से सवाल किया क्या ये जायज है कि हमारे शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि या कोई भी और चीज सरकार से मांगनी पड़े? क्या उनको इन चीजों के लिए भी सरकार पर दबाव डालना पड़ेगा? ऐसा नियम हरियाणा सरकार क्यों नहीं बनाती जिसमें एक करोड़ रुपए सम्मान राशि शहीदों के परिवार को हक हो और उनके बच्चों की शिक्षा से लेकर सभी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी हो।

उन्होंने कहा कि रेवाड़ी शहीदों की धरती है, यहां से बहुत लोग सेना में जाते हैं और बहुत से लोगों ने देश के लिए कुर्बानी दी है। प्रधानमंत्री मोदी यहीं आकर ये कहकर गए थे वन रैंक-वन पेंशन देंगे। वो तो आज तक पूरा हुआ नहीं। उसके लिए हमारे जवानों ने दोबारा लड़ाई शुरु कर दी है। यदि इस जगह पर आकर दोबार ये घोषणा की जाए कि हर शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देंगे, जैसे दिल्ली और पंजाब में दे जाती है तो सरकार शहीदों का सम्मान कर पाएगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जात और धर्म की राजनीति नहीं करती। जिसको काम की राजनीति करनी है वो आम आदमी पार्टी से जुड़ सकता है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि दूसरी पार्टियां जितनी मर्जी ताकत लगा लें 2024 का चुनाव बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल के मुद्दे पर होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में बिना शोर शराबे के 4000 से ज्यादा पदाधिकारियों की नियुक्ति कर चुकी है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की नकल करने की कोशिश की तो जुते-चप्पल चल गए। आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में हर गांव में 21 सदसीय कमेटी बनाकर दो लाख पदाधिकारियों को मजबूत संगठन तैयार करेगी।

उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में एक गांव में भी 24 घंटे बिजली नहीं आती। खुद बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के गांव में 6-6 घंटे पावर कट लगते हैं। हरियाणा में मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है, न लोगों को बिजली मिल रही है और न पानी। इसके अलावा स्कूलों में टीचर नहीं हैं और अस्पतालों में मशीनें खराब पड़ी हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन से जनता को कुछ मिलने वाला नहीं है। केंद्र सरकार तानाशाही को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। देश में वन नेशन वन एजुकेशन और वन नेशन वन हेल्थ की जरुरत है। सीएम को सबकुछ फ्री मिले तो ठीक जनता को कुछ फ्री की सुविधा देने को फ्री के रेवड़ी कहते हैं। देश में ये अंतर मिटना चाहिए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष मदन सिंह, डॉ. मनीष यादव, विनोद यादव, कुलदीप भारद्वाज,कुलदीप सिंह यादव, विक्रम सूबेदार,संजय शर्मा, मनोज फौजी, संजय रोहिल्ला, हितेंद्र यादव रामपुरा, रेखा दहिया, अनिल राव, डॉ. मुकेश, डॉ. रविन्दर, कपिल यादव और सुभाष अग्रवाल मौजूद रहे।

error: Content is protected !!