कांग्रेस विधायक मामन खान ने अदालत का रुख भी किया है और अग्रिम जमानत याचिका में कर गिरफ्तारी से राहत का अनुरोध करते हुए दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है, जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में नहीं थे.

नूंह. हरियाणा के नूंह हिंसा  मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान  की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस दौरान कानून व्यवस्था कायम रहे इसके लिए शहर में धारा 144  लगा दी गई है. प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए आदेश दिए हैं कि आज जुम्मे की नमाज़ भी लोग अपने घरों की छत पर ही पढ़ें.

31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद लगातार कांग्रेस विधायक मामन खान का नाम आ रहा था. वहीं, सरकार की तरफ से नूंह में दो दिन के लिए इंटरनेट को बंद किया गया है. 16 सितंबर रात 12 बजे तक यहां पर नेट बंद रहेगा.

दो बार नोटिस देने पर भी जब मामन खान पुलिस के सामने पेश नहीं हुए तो गुरुवार देर रात नूंह पुलिस ने मामन खान को गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे मामन खान को अदालत में पेश किया जाएगा. मामन खान की पेशी को लेकर शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है. अदालत और सचिवालय जाने वाले।रास्तों को भी सील किया गया है.

मामन खान को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया गया और उसके बाद से अब जो तमाम तथ्य इस मामले में मामन खान के खिलाफ पुलिस ने जुटाए  हैं, उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश कर मामन खान को पुलिस अपनी कस्टडी में लेने की मांग कोर्ट से कर सकती है.

error: Content is protected !!