आरोपी से एक मोबाईल फोन,एक पिस्तौल व 03 जिंदा रौंद बरामद

नूंह। उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, नूंह ने प्रैसवार्ता कर जानकारी देते हुये बतलाया कि दिनांक 28 अगस्त को होने वाली पुन: ब्रजमंडल यात्रा के सम्बध में 26 अगस्त को सिपाही मनोज कुमार सोशल मीडिया सैल नूंह ने प्रबंधक अफसर थाना साईबर क्राइम नूंह को मोहित पुत्र ओमप्रकाश निवासी हाउस नम्बर 52 मानेसर गुरुग्राम द्वारा अपने मो0न0 – 9097979771 द्वारा की गई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित पोस्ट के सम्बध में एक दरखास्त पेश की जो पोस्ट में “ परिणाम कि चिंता हम नहीं करते” वार एक ही होगा पर आखिर होगा।

जो उपरोक्त फेसबुक अकाउंट होल्डर ने धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुष्प्रेरण द्वारा शत्रुता फैलाकर, अभद्र शब्दों का प्रयोग करके,पोस्ट व धार्मिक भावनाओं को ठेस पंहुचाकर व लोक शान्ति को भंग करने बारे पोस्ट डाली थी। जिस सम्बध में एक अभियोग संख्या 37 दिनांक 26.08.2023  धारा 153,153ए, 295ए, 298, 504,109 भा0द0सं0 थाना साईबर क्राईम नूंह दर्ज रजिस्टर किया गया। मुकदमा की तफतीश थाना साईबर क्राईम नूंह द्वारा अमल में लाई गई । जो तफतीश के दौरान वैज्ञानिक व तकनीकी माध्यम से तथ्यों के आधार पर जांच की गई व जांच मे पाया गया कि उपरोक्त पोस्ट एक फेसबुक अकांउट जिसका प्रोफाईल मोहित मानेसर के द्वारा पोस्ट की गई है।

जांच मे यह भी पाया गया कि मोहित उर्फ मोनू मानेसर ने अपने कई निक नेम से काफी फेसबुक आईडी बना रखी है।जांच के दौरान तकनीकी तथ्यों के आधार पर आज मोहित उर्फ मोनू मानेसर को नियमानुसार मुकदमा में गिरफ्तार करके उसके कब्जा से तलाशी के दौरान एक मोबाईल फोन, एक पिस्तौल 45 बोर व एक मैग्जीन में 03 जिंदा रौंद बरामद हुये व जिनको कब्जा पुलिस में लिया। बरामद हथियार के लाईसेंस की जांच कि जा रही है। मोहित उर्फ मोनू मानेसर को निमयानुसार आज माननीय अदालत में पेश किया गया । निरन्तर प्रक्रिया के तहत पडोसी राज्य व  अन्य जिलों की पुलिस को मोहित उर्फ मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया गया।सूचना के आधार पर डीग (राजस्थान) पुलिस ने मोहित उर्फ मोनू मानेसर को अदालत से राहदारी रिमांड पर लिया है।आगे कि कार्यवाही डीग (राजस्थान) पुलिस द्वारा अमल में लाई जायेगी।

error: Content is protected !!