पिछले 9 सालों में महंगाई को रोकने में नाकाम साबित हुई खट्टर सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता
महंगाई को कम करना दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सीखे सीएम खट्टर: डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 13 सितंबर – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को हरियाणा में बढ़ती महंगाई को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हरियाणा महंगाई में राजस्थान के बाद नंबर दो पर है। प्रदेश के लोग महंगाई से त्रस्त हैं। ऊंची कीमतों का प्रभाव हरियाणा में आसमान छू रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है। जिस पर खट्टर सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है। पिछले 9 सालों में खट्टर सरकार महंगाई को रोकने में नाकाम साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि आंकड़ों के अनुसार अगस्त में हरियाणा में मुद्रास्फीति दर 8.27% दर्ज की गई, जबकि जबकि दिल्ली में सबसे कम दर 3.1% दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार में बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य के अलावा सभी मूलभूत सुविधाएं मुफ्त हैं, वहीं सरकार पर एक पैसे की देनदारी भी नहीं है। बल्की 8000 करोड़ रुपये से ऊपर का सालाना मुनाफ़ा कमाती है। जबकि हरियाणा में महंगाई ने जनता का जीना मुश्किल कर रखा है और सरकार की तरफ से भी कोई सुविधा नहीं दी गई है। परंतु 50000 करोड़ रुपये से ऊपर सालाना घाटा है । उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार को प्रदेश की जनता को मूलभूत सुविधाएं देना और महंगाई से राहत देना दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से सीखना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर के राज में हरियाणा में बिजली और पानी के बिल बढ़ाकर दिए जा रहे हैं। बिल नहीं भरने पर गरीबों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की नीतियों से पूरा प्रदेश त्रस्त हो चुका है। आने वाला समय आम आदमी पार्टी का है। जनता वोट की चोट से खट्टर सरकार को सबक सिखाने का काम करेगी। प्रदेश में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और प्रदेश की जनता को दिल्ली की तर्ज पर महंगाई से राहत देने का काम करेंगे।

error: Content is protected !!