भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम पद की दावेदारी छोड़ी, अब इनका खेल खत्म: अनुराग ढांडा

सैंकड़ों की संख्या में लोग आम आदमी पार्टी में हुए शामिल
पद के लिए लड़ रहे कांग्रेस वाले, जनता के लिए संघर्ष कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता : अनुराग ढांडा
हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा का नहीं बचा कोई जनाधार : अनुराग ढांडा
सभी मुद्दों पर आम आदमी पार्टी निभा रही विपक्ष की भूमिका: अनुराग ढांडा

नरवाना/जींद, 10 सितंबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने रविवार को नरवाना हल्के के गांव दबलैन, फरैण कलां, गांव भीखेवाला में जनसभा और ज्वाइनिंग कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने अरविंद केजरीवाल की विचारधारा से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में आस्था दिखाई। इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अनुराग ढांडा का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी का कोई जनाधार नहीं बचा है। ये दुर्भाग्य है कि हरियाणा में ऐसी सरकार है कि किसान को मुआवजा लेने के लिए, क्लर्कों को सैलरी बढ़वाने के लिए, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम के लिए, विद्यार्थियों को पेपर करवाने के लिए और युवाओं को रोजगार के लिए धरना करना पड़ता है। सभी मुद्दों पर आम आदमी पार्टी विपक्ष की भूमिका निभा रही है।

उन्होंने कहा 25 साल से ज्यादा कांग्रेस की सरकार रही। 9 साल बीजेपी की सरकार को हो चुके हैं। आप लोगों की जिंदगी में क्या फर्क पड़ा। पहली बार एक ऐसा मौका आया है कि दिल्ली के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। आने वाले चुनावों में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार होगी। आपने कांग्रेस को देखा, अब बीजेपी को देख रहे हैं, गांव के स्कूल ऐसे के ऐसे हैं, अस्पताल ऐसे के ऐसे हैं। भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम पद की दावेदारी छोड़ी, अब इनका खेल खत्म हो चुका है। कांग्रेस में पदों को लेकर आपसी लड़ाई चल रही है। आप लोगों की जिंदगी में कांग्रेस और बीजेपी की सरकार में क्या परिवर्तन हुआ। कभी एक परिवार की सरकार बनती है, फिर दूसरे परिवार की सरकार बनती है। पहली बार आम आदमी के हाथ में सत्ता आने का मौका आया है।

उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल और हरियाणा को बने 55 साल हो गए, लेकिन आज भी हम अपनी बात नहीं कह पाते। क्योंकि ये कहते हैं कि आप नहीं कर पाओगे आप तो आम आदमी हो। लेकिन अब दुनिया बदल चुकी है, आम आदमी पार्टी ने दिखा दिया है कि आम घर से निकला अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान शानदार सरकार चला सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में कुछ परिवारों ने ही राज किया, पहले रणबीर हुड्डा, फिर भूपेंद्र हुड्डा, फिर दीपेंद्र हुड्डा। ऐसे ही इनेलो पहले चौधरी देवीलाल, फिर ओमप्रकाश चौटाला, फिर अजय व अभय चौटाला, फिर दुष्यंत चौटाला। ऐसे ही शमशेर सुरजेवाला फिर रणदीप सुरजेवाला अब आगे अपने बच्चों को ले राजनीति में लाने की सोच रहे हैं। इनके बच्चों को नेता बनाने की चिंता छोड़ दो और अपने बच्चों की चिंता करके वोट दो 2024 से प्रदेश की जनता की तकदीर बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म और जाप पात की राजनीति करती है, लेकिन लोग अब समझदार हो गए हैं।

उन्होंने कहा सीएम खट्टर कहते हैं कि 2024 में लोगों ने मौका नहीं दिया तो चादर तान कर सो जाऊंगा। ये सेवा नहीं करना चाहते, जीता देंगे तो कुर्सी पर बैठ कर राज करेंगे और हरा दोगे तो चादर तान कर सो जाएंगे। अब सीएम खट्टर तान कर सो जाएं उनके भरोसे हरियाणा नहीं चल रहा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी बिजली पानी फ्री देती है, अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवाती है और महिलाओं को मुफ्त यात्रा व बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा और शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये सम्मान राशि देती है। दिल्ली में सब कुछ मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में है। हरियाणा में कुछ भी फ्री नहीं फिर भी प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्जा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रदेश की जनता ने चुनाव में गलत बटन दबाया, इसलिए आज ये हालाता हैं। खट्टर सरकार में आज प्रदेश का हर व्यक्ति अपनी प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी ठीक करवाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। अब 2024 में प्रदेश झाड़ू से साफ होगा।

Previous post

आत्महत्या निवारण में परिवार की है सबसे महत्वपूर्ण भूमिका

Next post

विभिन्न राज्यों के घरों से निकाले एवं दुत्कारे बुजुर्गों को आश्रय देने वाले प्रेरणा वृद्धाश्रम के विस्तार के लिए हुआ भूमि पूजन

You May Have Missed