साइकिल रैली में शामिल होने के लिए हरियाणा उदय पोर्टल पर कराएं पंजीकरण, मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेट

गुरुग्राम, 03 सितंबर। हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ 5 सितंबर को गुरुग्राम जिला में प्रवेश कर रही साइक्लोथॉन में आमजन भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकते हैं। डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकरी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा उदय अभियान के तहत पहली सितंबर को करनाल से हरी झंडी दिखाकर शुरू की गई यह यात्रा पानीपत, सोनीपत, रोहतक व झज्जर जिला में नशा मुक्ति का सार्थक संदेश देने के बाद मंगलवार 5 सितंबर को गुरुग्राम में प्रवेश करेगी। उन्होंने बताया कि जिला में यात्रा के भव्य स्वागत के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

डीसी ने बताया कि हरियाणा उदय मुहिम को लेकर अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला वासियों को हरियाणा उदय ऑनलाइन पोर्टल पर अधिक से अधिक पंजीकरण करना चाहिए। इस पोर्टल पर पंजीकरण करने वालों साइक्लोथॉन मुहिम में शामिल होकर https://uday.haryana.gov.in/cyclothon_ecertificate पोर्टल पर जाकर  पंजीकरण करने पर डिजिटल सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि साइक्लोथॉन के मार्ग में रिफ्रेशमेंट, मेडिकल टीम की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। वहीं यात्रा के रूट पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुव्यवस्थित रखने के लिए यातायात पुलिस आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

डीसी ने बताया कि गुरुग्राम जिला में साइक्लोथॉन रैली रेवाड़ी जिला के पाल्हावास होते हुए पांच सितंबर को दाखिल होगी। यह रैली जाटोली, पटौदी मंडी, फरुखनगर, सुल्तानपुर, धनकोट होते हुए गुरुग्राम शहर में दाखिल होगी। अगले दिन 6 सितंबर की सुबह सोहना रोड होते हुए फरीदाबाद जिला में दाखिल होगी। इस रैली के साथ जिला से भी बड़ी संख्या में साइक्लिस्ट शामिल होंगे। खेल विभाग, सिविल डिफेंस, शहर के साइकिल क्लब, पुलिस व राहगीरी संस्था के माध्यम से इस रैली में शामिल होने के लिए साइक्लिस्ट को प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पांच सितंबर की शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।