गुरुग्राम : 31 अगस्त 2023 – आज दिनांक 31.08.2023 को श्री सिद्धांत जैन IPS पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम के निर्देशन में पुलिस आयुक्त कार्यालय, गुरुग्राम के कॉन्फ्रेंस हॉल में पुलिस कर्मचारियों के लिए एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन करके ई-बीट सिस्टम प्रणाली को अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से ग्राम प्रहरी ऐप के बारे ट्रेनिंग/जानकारी दी गई।

इस विशेष ट्रैनिंग सेशन में उपस्थित राईडर्स पर तैनात पुलिसकर्मियों सहित बीट इन्चार्ज व अन्य पुलिसकर्मियों को ग्राम प्रहरी ऐप के उपयोग व प्रयोग करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान पुलिस कर्मचारियों को अपने अधिकार क्षेत्र के सीनियर सिटीजन के बारे में जानकारी एकत्रित करने व समय-समय पर उनके साथ बातचीत करके उनकी समस्याओं को जानना तथा आवश्यक जानकारी ग्राम प्रहरी ऐप में एन्ट्री/इंद्राज करने की जानकारी दी गई। क्षेत्र में बदमाशों, अवैध नशीले पदार्थ बेचने वालों व अवैध रूप से शराब बेचने वालों की जानकारी लेकर उनका डेटा तैयार करना तथा उन पर नजर रखने में ग्राम प्रहरी ऐप की भूमिका के बारे में आवश्यक जानकारी दी गई।

इस ट्रेनिंग सेशन का उद्देश्य ई-बीट सिस्टम को अधिक प्रभावी बनाकर बेहतर पुलिसिंग, आमजन के मन में सुरक्षा का भाव पैदा करना, पब्लिक के साथ समन्वय बनाना तथा अपराधियों पर नजर रखकर अपराधों पर लगाम लगाना है।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में ग्राम प्रहरी ऐप ट्रेनिंग पर आधारित आयोजित इस विशेष एकदिवसीय ट्रेनिंग वर्कशॉप में गुरुग्राम पुलिस लगभग 90 पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!