पाथफाइंडर स्कूल विवाद …… बढ़ सकती है पाथफाइंडर स्कूल के मालिक की परेशानी !

अपने बच्चों को कहीं और पढ़ा लो यहां तो ऐसे ही चलेगा
स्कूल के छात्र के अभिभावक व परिजन ने पुलिस में दी शिकायत             
 शिकायतकर्ता  का आरोप ऑफिस में बंद कर मारा पीटा              
स्कूल बस कंडक्टर पर लगाए अभिभावकों ने गंभीर आरोप 

फतह सिंह उजाला                                     

पटौदी 29 अगस्त। पटौदी क्षेत्र के विख्यात और नामी गिरामी  स्कूलों में शामिल पाथफाइंडर स्कूल पटौदी के मालिक अमित यादव की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं । इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता । स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ने वाले छात्र प्रतीक के अभिभावको व परिजनों के द्वारा पटौदी थाना में पाथफाइंडर स्कूल के मालिक सहित स्कूल स्टाफ के खिलाफ स्कूल परिसर में ही मारपीट करने की शिकायत दी गई है। फिलहाल पटौदी पुलिस छात्र प्रतीक के अभिभावक को व परिजनों के द्वारा दी गई शिकायत की अपने स्तर पर आरंभिक जांच कर रही है । 

 पटौदी पुलिस को दी गई शिकायत में पाथफाइंडर स्कूल कक्षा तीन में पढ़ने वाले छात्र प्रतीक के पिता गांव डाबोदा निवासी मनीष पुत्र सतवीर के द्वारा कहा गया है कि उनका बेटा प्रतीक और भाई विकास यादव की लड़की मानविका यादव कक्षा एक में पढ़ाई करते हैं। पाथफाइंडर स्कूल की बस बच्चों को लेने गांव में आती है । इस स्कूल बस का कंडक्टर जिससे कि कालू नाम से पुकारा जाता है, वह अक्सर लड़के प्रतीक के साथ मारपीट करता है । इस विषय में स्कूल बस कंडक्टर के खिलाफ शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे और यह शिकायत स्कूल मैनेजमेंट को मोबाइल पर व्हाट्सएप भी भेज दी गई । आरोप है कि इससे पहले भी स्कूल के ही एक अध्यापक के द्वारा छत्रपति को 15 से 20 थप्पड़ मारे गए ।   

  स्कूल आते समय बच्चों की दादी स्कूल बस में बच्चों को बैठाने के लिए आती है , तो बस कंडक्टर बच्चों की दादी को भी अपशब्द बोलता है । इतना ही नहीं बस कंडक्टर कहता है कि अपने बच्चों को आप कहीं और स्कूल में पढ़ सकते,  हो यहां तो ऐसा ही चलेगा। इसके बाद भी बस कंडक्टर ने पुत्र प्रतीक के ऊपर हाथ उठाया, इसके बाद में मनीष अपनी पत्नी निशा और भाई विकास वह उसकी पत्नी रितु ने पाथफाइंडर स्कूल में उपरोक्त सभी घटनाक्रम की जानकारी देते हुए स्कूल बस के कंडक्टर को बदलने का अनुरोध किया ।  

 यह अनुरोध किया जाने के बाद भी स्कूल मलिक अमित यादव ने कहा कि बस कंडक्टर नहीं बदला जाएगा । आप अपने बच्चों को किसी भी स्कूल में ले जा सकते । हो यह सुनकर हमने स्कूल मालिक से कहा दोनों बच्चों की वर्ष भर की मुकम्मल फीस 100000 जमा करवा रखी है । आप फीस के पैसे वापस कर दो, हम अपने बच्चों को किसी और स्कूल में पढ़ा लेंगे । इस पर जवाब दिया कि हमारे स्कूल में ऐसा कोई कानून नहीं है बच्चों की ली हुई फीस वापस की जाए । इसके बाद मोबाइल फोन निकाल कर स्कूल मालिक से कहा एक बार फिर से कही गई बातों को दोबारा से कहा जाए।

इतना सुनते ही स्कूल मलिक ने मोबाइल छीन लिया और मेरे मेरी पत्नी तथा भाई और भाई की पत्नी के साथ ऑफिस का गेट बंद करके बुरी तरह से मारपीट की और मोबाइल फोन छीन कर रख लिया तथा ऑफिस का मेन गेट बंद कर लिया । जैसे तैसे स्कूल  से बाहर निकल आए, लेकिन स्कूल  स्टाफ ने बाहर आकर भी मारपीट की । इस प्रकार स्कूल ऑफिस और स्कूल परिसर के बाहर मारपीट करने से चोटे भी लगी है । इसके बाद में तुरंत दूसरे मोबाइल से पुलिस हेल्पलाइन 112 पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके कुछ देर बाद ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और यह कहा गया कि अपना मेडिकल करवा कर पुलिस थाने में आ जाना । इसके बाद में परिजनों के द्वारा पटौदी सरकारी अस्पताल में मेडिकल भी करवाया गया । पटौदी पुलिस को दी गई शिकायत में आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!