मीनाक्षी कौल ने लिखी बिजनेस कम्युनिकेशन पर शानदार पुस्तक

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने किया पुस्तक का विमोचन।
मैनेजमेंट, बिजनेस, एकेडमिक और पेशेवर लोगों के लिए होगी उपयोगी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की सीनियर स्किल इंस्ट्रक्टर मीनाक्षी कौल ने मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन के विद्यार्थियों के लिए एक किताब लिखी है। यह किताब उनके संचार और प्रबंधन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। इस किताब का शीर्षक है ‘प्रोफेशनल कम्युनिकेशन एंड बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट’। सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस किताब का विमोचन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह किताब मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को अपना संचार कौशल विकसित करने में काफी कारगर सिद्ध होगी। वह अपनी करियर में किस तरह के कम्युनिकेशन से आगे बढ़ सकते हैं और कैसे फर्राटेदार तरीके से अपनी बात कह सकते, इसके सारे गुर मीनाक्षी कौल ने इस पुस्तक में लिखे हैं। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि यह किताब जितनी एकेडमिक के हिसाब से महत्व रखती है, उतना ही इसका पेशेवर लोगों के लिए भी महत्व है।

विश्वविद्यालय की कुल सचिव प्रो. ज्योति राणा ने मीनाक्षी कौल को बधाई देते हुए कहा कि यह किताब विद्यार्थियों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इसके लिए उन्होंने मीनाक्षी कौल को बधाई दी।

यह किताब लिखने वाली सीनियर स्किल इंस्ट्रक्टर मीनाक्षी कौल ने कहा कि बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट में कम्युनिकेशन का सबसे अहम रोल है। इस किताब के माध्यम विद्यार्थी संचार के विभिन्न पहलुओं को जान सकेंगे।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. आर एस राठौड़ और डीन प्रो. आशीष श्रीवास्तव ने भी इस किताब की लेखक मीनाक्षी कौल को बधाई दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!