7,433 गांवों और वार्डों में पहुंचा आम आदमी पार्टी का बिजली आंदोलन
दिल्ली से चली रोशनी की किरण अब हरियाणा को रोशन करेगी : डॉ. अशोक तंवर
हरियाणा में “आप” की सरकार आते ही 600 यूनिट तक का बिजली बिल जीरो आएगा : डॉ. अशोक तंवर
अदाणी से महंगी बिजली खरीद रही खट्टर सरकार : चौ. निर्मल सिंह
सरकार ने गलत बिजली बिल भेजकर गरीबों के राशन कार्ड काटे : चौ. निर्मल सिंह
बिजली आंदोलन के तहत 25 लाख से ज्यादा घरों तक पहुंचे आप कार्यकर्ता : अनुराग ढांडा
अभी तक 850 से ज्यादा गांवों में जाकर ग्रामीणों की समस्याएं समझी: अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 28 अगस्त – आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के 18 जिलों में बिजली आंदोलन अभियान के तहत पदयात्रा निकली। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कुरुक्षेत्र और करनाल में, प्रदेश चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने पानीपत, रोहतक और झज्जर में, राष्ट्रीय सह सचिव चौधरी निर्मल सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवार ने अंबाला में बिजली आंदोलन पदयात्रा का नेतृत्व किया। इसके अलावा प्रदेश भर के सभी कार्यकर्ता और नेता पदयात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने खट्टर सरकार के महंगे बिलों को जलाकर विरोध किया और जनता को जागरूक किया।

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जब दिल्ली में जब दिल्ली के लोगों ने झाड़ू की निशान पर मुहर लगाई तो 80 प्रतिशत और जब पंजाब के लोगों ने झाड़ू के निशान को चुना तो 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल जीरो आने लगा। जब हरियाणा के लोग झाड़ू के निशान पर मुहर लगाएंगे तो हरियाणा के लोगों का भी बिजली बिल जीरो आने लगेगा।

उन्होंने कहा कि जो रोशनी की किरण दिल्ली से चली थी वो आने वाले समय में हरियाणा और देश दोनों को रोशन करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनते ही बकाया बिजली बिलों को माफ कर दिया था। जब पंजाब और दिल्ली में बिजली के बिल माफ हो सकते हैं तो हरियाणा में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि पंजाब में 600 यूनिट तक बिजली बिल जीरो आता है, ट्यूबवेल की बिजली भी फ्री दी जा रही है और सारे बकाया बिल माफ कर दिए हैं। हरियाणा में भी सरकार आते ही 600 यूनिट तक का बिजली बिल जीरो आएगा।

चौधरी निर्मल सिंह ने कहा कि बिजली को लेकर सरकार की नीति साफ है, अपने कारखाने बंद करके अदाणी से महंगी बिजली खरीदी जा रही है। आज एक लाख 63 हजार यूनिट डिमांड है और साढ़े नौ लाख यूनिट हमारे पास उपलब्ध है। इसके बावजूद गरीबों के घरों में 50-50 हजार तक के बिजली बिल भेजे जा रहे हैं। जिसके आधार पर उनका राशन कार्ड भी कट गया है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त दी जा सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं।

उन्होंने कहा कि भाजपा 9 साल पहले जब आई तो जनता से बहुत से वादे किए थे, जिसमें 15 लाख रुपए देना और हर साल दो करोड़ नौकरियां देने के अलावा किसानों से भी काफी वादे किए थे। जिस पर सरकार ने कोई काम नहीं किया। बल्कि भाजपा सरकार ने जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया है। भाजपा सरकार के राज में किसानों को दिल्ली के बॉर्डरों पर एक साल से भी ज्यादा समय तक संघर्ष करना पड़ा और 750 से ज्यादा किसानों को शहादत देनी पड़ी। आज भी सरकार किसानों के साथ ज्यादती कर रही है, किसानों पर मुकदमा दर्ज कर जेलों में डाला जा रहा है। प्रदेश के लोग पोर्टल की समस्या से परेशान हो चुके हैं।

अनुराग ढांडा ने कहा कि बिजली हरियाणा की सबसे बड़ी समस्या है। प्रदेश के लोग महंगे बिजली बिलों से त्रस्त हो चुके हैं। बिजली मंत्री के खुद के गांव में 6-6 घंटे के कट लगते हैं। प्रदेश के लोगों को न बिजली पूरी मिलती है और न बिजली फ्री मिलती है। सरकार बिजली के मामले में पूरी तरह से फेल रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को लड़ाने का काम करती है। आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है। धर्म और जाति के आधार पर वो राजनीति करते हैं जिनके पास बताने को कुछ नहीं होता।

उन्होंने कहा कि अभी तक 850 से ज्यादा गांवों में जाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुन चुका हूं। आम आदमी पार्टी 7,433 गांवों व वार्डों में अब तक बिजली आंदोलन चला चुकी है। 6000 से ज्यादा जगहों पर लोग महंगे बिजली के बिलों को जला चुके हैं। पूरे प्रदेश में अलावा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बिजली आंदोलन के तहत 25 लाख से ज्यादा घरों तक पहुंचे हैं। हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर एक महीने में 300 और दो महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

error: Content is protected !!