अभीभावको व परिजनों ने स्कूल मलिक पर कर दिया हमला, दी धमकी                   
यह घटना पटौदी क्षेत्र के प्रख्यात स्कूल पाथफाइंडर स्कूल परिसर की              
स्कूल मलिक अमित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 26 अगस्त। स्कूल बस का कंडक्टर को बदलने का स्कूल मलिक पर दबाव बनाना छात्र के अभिभावकों को महंगा पड़ गया । कथित रूप से आपा खोने के साथ ही छात्र के माता-पिता व अन्य परिजनों ने स्कूल परिसर में ऑफिस में बैठे स्कूल के मालिक पर अचानक से हमला बोल दिया । यह घटना पटौदी के प्रख्यात प्राइवेट स्कूल पाथफाइंडर स्कूल की है । इस संदर्भ में स्कूल के मलिक अमित यादव पुत्र रामकिशन यादव के द्वारा हमला करने वाले आरोपियों सहित धमकी देने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है।   

 पाथफाइंडर स्कूल के संचालक अमित यादव के द्वारा पटौदी पुलिस में दर्ज करवाए गए मामले के मुताबिक वह पाथफाइंडर स्कूल के मालिक हैं । स्कूल में ही कक्षा तीन में छात्र प्रतिक  पढ़ाई करता है । छात्र प्रतीक के साथ उसके परिवार के सदस्यों में विकास राजेंद्र रितु व अन्य ऑफिस में घुस आए और छात्र प्रतीक के पिता मनीष ने कहा कि स्कूल की बस जो उनके गांव डाबोदा में जाती है , उस बस के कंडक्टर की बदली की जाए । यह शिकायत सुनने के बाद अमित यादव ने कहा कि वह पूरे मामले की जांच करवरकर स्कूल बस में दूसरे कंडक्टर को लगा दिया जाएगा । स्कूल मलिक अमित यादव के मुताबिक यह जवाब सुनने के बाद भी छात्र प्रतीक के परिजन और अभिभावक संतुष्ट नहीं हुए ।        

आरोप अनुसार इसके बाद छात्र प्रतीक के परिजनों ने धमकी दी की जो बस गांव दाबोदा में स्कूल के बच्चों को लेने जाती है । कल से उसे बस को गांव में नहीं घुसने देंगे । मेरे बच्चे की सारी फीस वापस करो, इसके साथ ही छात्र प्रतीक के साथ आए हुए उसके अभिभावक और अन्य सदस्य बेहद आक्रोश में आ गए । इसके साथ ही मनीष ने अपना हेलमेट उठाकर स्कूल मलिक अमित यादव के सिर में दे मारा । उसके साथ आए हुए अन्य व्यक्तियों और महिला ने लात घुसो से हमला बोल दिया ।

अचानक बोले गए इस प्रकार हमले में सर सहित अन्य शरीर के भागों में गंभीर चोटे लगी है । इतना ही नहीं हमला करने वालों ने जान से मारने की धमकी भी दी। इस हमले में स्कूल मलिक अमित यादव का चश्मा भी टूट गया। इसके बाद स्कूल स्टाफ को ही बताया गया कि छात्र प्रतीक के माता-पिता और अन्य सदस्य झगड़ा सहित मारपीट करके गए हैं । इसके बाद छात्र प्रतीक के अभिभावकों ने स्कूल स्टाफ के साथ भी बदतमीजी करी और मुख्य प्रवेश द्वार पर स्कूल कर्मचारी नवीन पर भी मारपीट करते हुए चोट पहुंचाई । पटौदी चौकी पुलिस ने पाथफाइंडर स्कूल के मालिक अमित यादव के द्वारा दी गई शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 149 323 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है।

error: Content is protected !!