अवैध कॉलोनाइजेशन व अनाधिकृत निर्माणों पर निगम की कार्रवाई जारी

 जोन-2 क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी तथा अनाधिकृत रूप से निर्माणाधीन 10 दुकानों पर चला निगम का पीला पंजा

गुरूग्राम, 24 अगस्त। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अवैध कॉलोनाइजेशन तथा अनाधिकृत निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत इनफोर्समैंट टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में पीला पंजा चला रही हैं।

इसी कड़ी में वीरवार को जोन-2 क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी तथा अनाधिकृत रूप से निर्मित 10 दुकानों को धराशायी किया गया। नगर निगम गुरूग्राम को मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की टीम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि न्यू पालम विहार के क्यू ब्लॉक के सामने लगभग 1.5 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही है। वीरवार को संयुक्त आयुक्त-2 विजय यादव के निर्देश पर सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) संजोग शर्मा व कनिष्ठ अभियंता राहुल शर्मा की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंची तथा अवैध कॉलोनी में कई डीपीसी स्तर के निर्माणों व चारदिवारियों को धराशायी कर दिया। इसके बाद टीम गांव सराय अलावर्दी पहुंची। यहां पर नाले के साथ 10 दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से सभी निर्माणों को जमींदोज किया।

ज्ञात हो कि नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अवैध कॉलोनाईजेशन, अनाधिकृत निर्माणों तथा अवैध कब्जों पर कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें कार्य कर रही हैं। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया हुआ है तथा मौके पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी हुई है। इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में पुलिस बल की सहायता से कार्रवाई कर रही हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!