बोधराज सीकरी की अगुवाई में नूँह नलहड़ शिव मंदिर पहुंचा शिष्टाचार मंडल

सामाजिक योगदान के लिए कृतसंकल्प है पंजाबी बिरादरी महासंगठन गुरुग्राम : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। बोधराज सीकरी प्रधान पंजाबी बिरादरी महा संगठन गुरुग्राम की अगुवाई में एक शिष्टाचार मंडल आज दूसरी बार नलहड़ शिव मंदिर नूंह पहुंचा और वहां के चेयरमैन सरदार गुरचरण सिंह मलिक से मुलाकात की। शिष्टाचार मंडल के पहुंचने पर सरदार गुरचरण सिंह मलिक ने नूंह के कुछ स्थानीय लोगों भी बुला लिया। इस शिष्टाचार मंडल ने बैठकर के वहां कि स्थिति की समीक्षा की और वहां के भाइयों को आश्वासन दिया कि पंजाबी बिरादरी महासंगठन उनके साथ खड़ा है और आज के दिन पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने 1 लाख रु का राशन का सामान भेजने का संकल्प भी लिया और उनसे आग्रह किया कि भविष्य में भी यदि किसी प्रकार की कोई आवश्यकता है तो बिरादरी इसके लिए सदा तत्पर रहेगी। भगवान शिव के भव्य मंदिर के दर्शन करके वहां के पुरोहित ने उस मंदिर के महत्व में बताया कि किस प्रकार पांडवों के समय से ये मंदिर चला आ रहा है और यह भी आभास हुआ कि जो शिवलिंग वहां पर स्थापित है वह स्वयं भू है यानी किसी ने उसको स्थापित नहीं किया बल्कि स्वयं ही प्रकट हुआ है। विलक्षण बात यह थी कि उस शिवलिंग के ऊपर मां सरस्वती, नागदेव और त्रिशूल इत्यादि नजर आते हैं। पूरे शिष्टाचार मंडल ने बैठकर के वहां पर आध्यात्म की चर्चा भी करी और लंगर प्रसाद भी ग्रहण किया। वहां की स्थिति को देखते हुए अब लगता है कि वातावरण काफी शांत है और अपने पुराने धरे पर आहिस्ता आहिस्ता आ रहा है।

बिरादरी के प्रधान ने वहां पर ड्यूटी पर जो वरिष्ठ पदाधिकारी इंडो तिब्बत बॉर्डर के पदाधिकरी श्री आलोक सुधांशु पोस्टेड हैं, उनसे भी कानून व्यवस्था के बारे में चर्चा करी और सभी ने यह सन्देश दिया कि दुर्भाग्यवश जो स्थिति लगभग 1 माह पूर्व बनी हुई थी अब प्रायः सब कुछ ठीक दिशा में जा रहा है। ईश्वर की कृपा से पुनः शांति का माहौल बन जाएगा ताकि हर नागरिक की दिनचर्या पहले की तरह चलें।

पंजाबी बिरादरी महासंगठन समाज सेवा के लिए कृतसंकल्पित है और किसी भी प्रकार का सामाजिक आयोजन हो, उसमे बढ़चढ़कर भाग लेता है।

आज का जो शिष्टाचार मंडल बोधराज सीकरी की अगुवाई में नूंह गया उसमें बिरादरी के महामंत्री राम लाल ग्रोवर, उपप्रधान राम किशन गांधी, उपप्रधान धर्मेंद्र बजाज, मंत्री, मंत्री रमेश कामरा, मंत्री ओ.पी कालरा, मंत्री रवि मनोचा उपस्थित रहे।

सभी ने पूर्ण सहयोग करने का नूंह वासियों को अश्वासन दिया।

बोधराज सीकरी ने कहा कि नूंह में शांति व्यवस्था बरकरार रहे, इसके लिए प्रशासन पूरी सजगता से काम कर रहा है। भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए चिंतन, मनन करने की आवश्यकता है। सभी से अपील है कि शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!